-होली को देखते हुए 'रैफ' की दस कंपनियां केंद्र से मांगी गई

PATNA: होली को लेकर विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने में कोताही नहीं चलेगी। एसपी को स्पष्ट किया गया है कि यदि उनके जिले के किसी भी थाना एरिया में शराब निर्माण, खरीद-बिक्री या उसके सेवन की सूचना मिलती है तो तत्काल संबंधित थानाध्यक्षों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। होली के दौरान अश्लीलता फैलाने और नशे की हालत में पकड़े जाने पर संबंधित थानेदार पर कार्रवाई होगी। बिहार पुलिस हेडक्वार्टर ने सभी जिले और रेल जिलों के एसपी को होली के दंौरान विधि-व्यवस्था बनाए रखने और गड़बड़ी करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। गृह विभाग ने केंद्र सरकार से दस कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की भी मांग की है। लेकिन देश के पांच राज्यों में हो रहे चुनाव और मतगणना के नतीजों को लेकर रैफ की उपल?धता फिलहाल संभव नहीं दिख रही है। सभी जिलों के एसपी से कहा गया है कि वे अपने-अपने जिलों के सभी संवेदनशील स्थलों की पहले से पहचान करके वहां पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती करें।

जगहों की दें सूचना

सभी ट्रेनों में सुरक्षा बल की तैनाती के भी निर्देश दिए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों में विशेष शाखा के अधिकारियों व कर्मियों को ऐसे संवेदनशील स्थलों के बारे में सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जहां पहले से तनाव की स्थिति है।

ब् सौ लीटर शराब जब्त

रिविलगंज थाने की पुलिस ने संडे की सुबह दिलीया रहीमपुर पंचायत के दियारा में छापेमारी की। पुलिसकर्मियों ने दर्जनों शराब भट्ठियां ध्वस्त कर करीब चार सौ लीटर देशी शराब भी जब्त किया। एक तस्कर मनोहर महतो को अरेस्ट किया गया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार दल-बल के साथ दिलिया रहीमपुर पहुंचे। चल रहे दर्जनों शराब भट्ठियों को ध्वस्त करने के साथ सैकड़ों लीटर अ‌र्द्धनिर्मित शराब को नष्ट किया गया।

ख्000 से लीटर शराब बरामद

होली से पहले शराब माफियाओं के खिलाफ पटना पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है। पिछले सात दिनों में अलग-अलग इलाकों से ख्000 हजार लीटर देशी और विदेशी शराब जब्त किया है। इसमें करीब ब्ख् लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। पटना एसएसपी मनु महाराज के आदेश के बाद पटना सहित ख्फ् थानेदारों ख्7 फरवरी से शराब बेचने वालों के खिलाफ जांच शुरू की। यह कार्रवाई भ् मार्च तक चली।