- अपराधियों को पकड़ने में संक्रमित होने का डर

- शहर के कई अफसर और थानेदार हो चुके हैं संक्रमित

- ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी बयां कर रहे हैं अपना दर्द

PATNA :

पटना में कोरोनावायरस के कहर से आम आदमी से अधिक दहशत पुलिस में है। पुलिस वाले भी लगातार वायरस की चपेट में आ रही हैं। इससे अब पुलिस अपराधियों को सीधे पकड़ने से बच रही है यानी एक तरह से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने से बच रही है। पुलिसकर्मियों का कहना है कि कब कौन कोरोना संक्रमित हो जाए, कहा नहीं जा सकता। ऐसे में अपराधियों को पकड़ने से पहले हमलोग कोरोना के खतरे से डरे रहते हैं। उन्होंने बताया कि कौन सा अपराधी कोरोना पॉजिटिव है इसका पता करना मुश्किल है। पकड़ने में आने वाला बदमाश अगर संक्रमित निकला तो हमलोग भी बीमार पड़ जाएंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में कोरोनावायरस से कई पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं।

रामकृष्णानगर थाने के प्राइवेट ड्राइवर की मौत

पटना के रामकृष्णानगर थाने का प्राइवेट ड्राइवर की मौत हो गई। वह लगभग 15 दिनों से बीमार था। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

मृतक ड्राइवर अनिल पटना के गोपालपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर बेईमान टोला, रामधनीपुर में रहता था। इससे पहले रामकृष्णानगर थाने के दारोगा विजय यादव की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसी तरह जक्कनपुर थाने के ड्राइवर की भी कोरोना से मौत हो गई थी।

सिटी एसपी हुए थे संक्रमित

सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। रिपोर्ट आने के बाद होम क्वारंटीन पर चले गए थे। इसके अलावा पटना के कई थानेदार भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। पुलिसकर्मियों का कहना है कि थाने में हर कई लोग फरियाद लेकर आते हैं। उनमें से कौन कोरोना पॉजिटिव है इसका पता नहीं चल पाता है। हर दिन संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ की जाती है। कई बार अपराधियों को छापेमारी में पकड़ा जाता है। उस समय उनको पकड़कर रखना पड़ता है। इस दौरान उनके संपर्क में हमलोग आ जाते हैं।

लगता है डर

एक थानेदार ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि एक तरफ अपराधियों को पकड़ने का विभाग के आलाधिकारियों का दबाव है तो दूसरी ओर कोरोनावायरस का खतरा है। उन्होंने बताया कि हमलोग कोरोना के डर के साये में ड्यूटी कर रहे हैं। अपराधियों को गिरफ्तार करते समय या पूछताछ के दौरान अब डर लगने लगा है। उन्होंने बताया कि पटना में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। ऐसे में अपराधियों के भी संक्रमित होने की उम्मीद ज्यादा है। हमलोग सतर्क रहकर छापेमारी करते हैं लेकिन कई बार ऐसी परिस्थिति बन जाती है कि उनके संपर्क में आना ही पड़ता है। पटना पुलिस के एक आलाधिकारी ने कहा कि अब कोरोना से डरना नहीं बल्कि बचकर रहने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि कोरोना की वजह से हमलोगों का काम प्रभावित हो रहा है।