PATNA : अगर आप चूल्हे या अंगीठी में जलाने के लिए लकडि़यां खरीदकर घर ला रहे हैं तो ठीक से देख लीजिए कहीं इनमें शराब तो नहीं है। यह सुनने में भले ही अजीब लगे। लेकिन हम इसलिए बता रहे हैं कि बुधवार को एक ऐसा ही मामला बिहटा में देखने को मिला। पुलिस ने देर रात करीब दो बजे एक संदिग्ध ट्रक को पकड़ा। ट्रक में भारी मात्रा में लकड़ी लदी हुई थी।

पूछताछ के दौरान लोग लगातार ट्रक पर लकडि़यां लदी होने की बात कह रहे थे। लोग बोल रहे थे कि जलाने के लिए जा रही हैं। लेकिन जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी लेनी शुरू की तो अंदर के हालात देखकर सभी दंग रह गए। लकड़ी के बंडलों के अंदर शराब की बोतलें पैक थीं। ट्रक की पूरी तलाशी लेने के बाद पाया गया कि दस, बीस या पचास नहीं बल्कि 2856 विभिन्न अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद हुई। पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के मामले में दो तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हर बार बदला जा रहा तरीका

पटना में तस्करों ने शराब की तस्करी को लेकर नायाब तरीका अपनाया है। कभी दूध के कंटेनर में तो कभी सब्जियों के ढेर में शराब को छिपाकर शहर में लाने का काम कर रहे है। लेकिन पटना पुलिस के आगे तस्करों की एक नहीं चल रही है। राजधानी पुलिस ने एक बार फिर ऐसे तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। देर रात बिहटा वन देवी रोड में मुखबिर की सूचना पर एचआर-46 ई 7107 दस चक्का ट्रक पर जलावन की लकड़ी के बीच मे छुपा कर रखा 750 एमएल का लू मूड़ तथा पार्टी स्पेशल व्हस्की की कुल 2856 बोतल और एक व्यक्ति मिंटू कुमार उर्फ भूअर पिता शारदा नंद यादव गांव अमहारा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।