क्कन्ञ्जहृन् : पटना नगर निगम, नगरपरिषद के आठ और मनेर नगर पंचायत चुनाव के लिए 28 अप्रैल से नजारत शाखा से नामांकन पत्र प्राप्त किया जा सकेगा। 29 अप्रैल को अधिसूचना जारी की जाएगी जबकि नामांकन पत्र नौ मई को दोपहर 3 बजे तक जमा किया जा सकेगा।

क्या दिया निर्देश

चुनाव को लेकर बुधवार को हुई बैठक में डीएम संजय कुमार अग्रवाल ने नॉमिनेशन को लेकर समाहरणालय में बेरिकेडिंग के साथ ही सीसीटीवी, वीडियोग्राफी और पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था करने के अलावा असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने और आचार संहिता का अनुपालन सख्ती से कराने का आदेश संबंधित सब-डिवीजन के एसडीओ और बीडीओ आदि को दिया है। बैठक में निर्वाचन पदाधिकारी सह डीडीसी अमरेंद्र कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक प्रियदर्शी सहित अन्य अफसर मौजूद थे।

आचार संहिता हो लागू

डीएम ने निर्देश दिया है कि 28 अप्रैल की रात तक हर हाल में पोस्टर, बैनर, होर्डिग्स हटा लिए जाएं। ऐसा नहीं करने पर संबंधित व्यक्ति पर मामला दर्ज कराया जाएगा। इसके अलावा सरकारी और निजी भवन पर भी बिना अनुमति पोस्टर या बैनर नहीं टांगा जाएगा। दूसरी तरफ थाना के एसएचओ असामाजिक तत्वों एवं दागी लोगों पर कार्रवाई के लिए एसडीओ कोर्ट को सूची भेजेंगे। उसके अनुसार एसडीओ के द्वारा निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह भी स्पष्ट किया कि चुनाव का लेकर हर तरह के वाहनों की जांच की जाएगी। साथ ही बूथों का भौतिक सत्यापन करना होगा। मतदान केंद्रों पर रोशनी, पीने का पानी, पंखा, उपस्कर आदि की व्यवस्था को पूरा करना होगा।

यहां होगा नामांकन

निकाय कुल वार्ड स्थान

पटना नगर निगम 75 विकास भवन और पटना सदर डीसीएलआर आफिस

नगर परिषद कुल वार्ड स्थान

फुलवारी 28 एसडीओ पटना सदर आफिस

दानापुर 40 एसडीओ दानापुर

खगौल 27 एसडीओ दानापुर

बाढ़ 27 एसडीओ बाढ़

मोकामा 28 ब्लॉक आफिस मोकामा

मसौढ़ी 26 एसडीओ मसौढ़ी

नगर पंचायत कुल वार्ड स्थान

मनेर 19 एसडीओ दानापुर

नगर परिषद बख्तियारपुर 27 ब्लॉक मीटिंग हॉल, बख्तियारपुर