- डीजीपी ने कहा चुनौतियों को तैयार रहती है बिहार पुलिस

- बिहार पुलिस के समापन के दौरान कई पुलिस पदाधिकारी पुरस्कृत

PATNA: प्रदेश के पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर का कहना है कि जवानों की शक्ति पर जनता का विश्वास टिका होता है। शक्ति परीक्षण के दौरान थोड़ा सा असंतुलन होता है तो आम जनता का विश्वास प्रभावित होता है। ऐसे में पुलिस को अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए। शनिवार को बीएमपी भ् के मिथिलेश स्टेडियम में बिहार पुलिस सप्ताह के समापन समारोह में उन्होंने न सिर्फ पुलिस को बड़ा बल दिया बल्कि बेहतर कार्य के लिए उन्हें सम्मानित भी किया।

सम्मान देकर बढ़ाया मान

डीजीपी ने 7म्फ् पुलिसकर्मी व छह नागरिकों को पुरस्कृत किया। इसमें आर्थिक अपराध इकाई के आईजी जेएस गंगवार, पटना एसएसपी मनु महाराज, पटना के ग्रामीण एसपी ललन मोहन प्रसाद, पटना पश्चिम के सिटी एसपी रविंद्र कुमार, निगरानी एसपी एसके झा सहित कई जिलों के एसपी व डीएसपी शामिल हैं। घरेलू ¨हसा व पारिवारिक विवाद के मामलों मे पुलिस का सहयोग करने वाले पूर्णिया के आधा दर्जन लोगों को सम्मानित किया गया।

कार्यो पर डीजीपी ने की चर्चा

डीजीपी ने वर्ष ख्0क्म् में बिहार पुलिस की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि थानों के काम -काज में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार ने क्0भ् करोड़ रुपए दिए हैं इससे सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए पुलिस शराब के सप्लायर और डिस्ट्रीब्यूटर के नेटवर्क को ध्वस्त करे।