PATNA : सोमवार को पुलिस के हाथ ऐसी डायरी लगी है जो देखने में छोटी है लेकिन इसमें बड़े-बड़े राज छिपे हैं। राज सेक्स रैकेट का है। इस गोरखधंधे से जुडे़ एक सौ से भी अधिक लोगों के कांटैक्ट नंबर पटना पुलिस के हाथ लगे हैं। अधिकांश नंबर देह व्यापार में शामिल पटना, कोलकाता और दिल्ली सहित दूसरे स्टेट की लड़कियों व महिलाओं के हैं। साथ ही कई रेगुलर कस्टमर के नाम और नंबर भी हैं। दरअसल, शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने ईस्ट पटेल नगर में छापेमारी कर काफी दिनों से चल रहे एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। रंगे हाथ पुलिस ने मौके से भ् लोगों को गिरफ्तार किया। जिसमें तीन कस्टमर और दो लड़कियां हैं।

- अपार्टमेंट में नहीं होता है शक

ईस्ट पटेल नगर रोड नंबर - 8 में सूरज मेंशन अपार्टमेंट है। धंधेबाजों ने अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर क्0ख् को रेंट पर ले रखा था। जिसमें सेक्स रैकेट चल रहा था। लेकिन अपार्टमेंट के लोगों को इसकी जानकारी नहीं थी। किसी को शक न हो, इसलिए धंधेबाजों ने अपार्टमेंट को ही सेफ जोन माना। लेकिन किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। जिसके बाद ही एक टीम ने रेकी की और मामला सही पाए जाने पर रविवार देर रात छापेमारी किया गया।

- मालिक हुआ फरार

जिस वक्त पुलिस ने रेड किया। वहां पर सेक्स रैकेट का संचालक संतोष कुमार भी था। लेकिन पुलिस के आने की भनक मिल चुकी थी। इसलिए वो पहले ही फरार हो गया। जबकि फ्लैट के कमरे में दो कस्टमर आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए। पुलिस ने मौके से महनार के प्रतीक कुमार, नालंदा के रवि कुमार, गोपालगंज के प्रभात कुमार रंजन उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया। इनके साथ ही वेस्ट बंगाल के चौबीस परगना और नदिया जिले की रहने वाली दो लड़कियों को भी पकड़ा है। इन्हें मोटी रकम पर वेस्ट बंगाल से पटना बुलाया गया था। छापेमारी के दौरान पुलिस ने आपत्तिजनक सामान के साथ नशीला पदार्थ भी बरामद किया है।

टीम के हाथ एक डायरी लगी है। काफी सारे नंबर मिले हैं। इस रैकेट के पूरे नेटवर्क को खंगाला जाएगा।

चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी, सेंट्रल