- नौ मासूमों को एसएसबी ने बिकने से बचाया

- नरकटियागंज से पटना के रास्ते बाहर भेजने की थी योजना

PATNA: सशस्त्र सीमा बल की सक्रियता से दिल्ली मुम्बई बिक्री के लिए ले जाए जा रहे 9 मासूमों को बरामद किया गया है। नरकटियागंज में जवानों ने एक मानव तस्कर को भी गिरफ्तारी किया है। बताया जा रहा है कि मासूमों को पटना से सौदा कर उन्हें बड़े महानगरों में भेजा जाना था। एसएसबी मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। दावा है कि वह इसके सहारे बड़ा खुलासा कर सकती है।

- खुफिया ंिवंग्स ने दी थी जानकारी

एसएसबी अधिकारियों के मुताबिक सोमवार की रात खुफिया जानकारी मिली कि कुछ मासूमों को तस्करी कर बड़े महानगरों में सौदा करने की तैयारी चल रही है। तस्कर उन्हें लेकर निकलने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर जवानों ने नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर चौकसी बढ़ा दी। जवानों का सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

काफी तलाश के बाद मिली सफलता

जवानों ने तस्करों की काफी तलाश की लेकिन वह इतने शातिर थे कि हाथ नहीं आए। काफी पड़ताल के बाद सर्च ऑपरेशन में जवानों को अहम सुराग मिला जिसके बाद मानव तस्कर को दबोच लिया गया। वह ट्रेन से बच्चों को लेकर भागने की तैयारी के दौरान पकड़ लिया गया। तस्कर को जीआरपी के हवाले कर दिया गया जबकि बच्चों को सेंट्रल चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया है।

नरकटियागंज में जवानों की सक्रियता से 9 बच्चों को तस्करी कर बाहर ले जाने से रोका गया है। इस मामले में एक तस्कर गिरफ्तार है। एसएसबी मानव तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए ऑपरेशन चला रही है।

- एनकेबी सिंह, पीओ पटना फ्रंटियर एसएसबी