PATNA: एसआइटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही ख्0क्म् की इंटर टॉपर्स सूची की घोषणा की जाएगी। वहीं मैट्रिक टॉपर्स पर अंगुली उठती है तो उनकी भी जांच कराई जाएगी। ये हिदायत दी है बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने ।

एक माह में मिल सकती है रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि टॉपर्स घोटाले के खुलासे के बाद इंटर परीक्षा के रिजल्ट में फर्जीवाड़ा सामने आ चुका है। पुलिस की विशेष जांच टीम कर रही है। एसआइटी की ओर से कोर्ट में जांच रिपोर्ट दी गई है। टॉपर्स को लेकर बोर्ड उनसे रिपोर्ट मांगेगा जो एक माह में मिलने की उम्मीद है। इसके बाद रिपोर्ट की समीक्षा कर बोर्ड टॉपर्स की सूची जारी करेगा।

इसलिए टाला सम्मान समारोह

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि टॉपर्स घोटाले के साथ ही टॉपर्स लिस्ट पर उठे सवाल के कारण ही देशरत्न राजेंद्र प्रसाद की जयंती पर आयोजित होने वाले सम्मान समारोह को इस बार रद किया गया है। जयंती समारोह सामान्य रूप में मनाया जाएगा। एसआइटी रिपोर्ट के बाद ही सम्मान समारोह में छात्रों को पुरस्कृत करने पर अंतिम निर्णय होगा।

टॉपर घोटाला मामले की सुनवाई टली

इधर, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष एवं टॉपर घोटाले के अभियुक्त लालकेश्वर प्रासाद सिंह की जमानत मामले पर एक सप्ताह के बाद सुनवाई होगी। जमानत के इस मामले पर न्यायाधीश किशोर के मंडल ने राज्य सरकार के आग्रह पर सुनवाई की तिथि टाल दी। जबकि काउंसिल के सचिव हरिहर नाथ झा एवं प्राचार्य बिशेश्वर प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई पूरी कर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया गया। पूर्व अध्यक्ष पर आरोप है कि इन्होंने कांट्रेक्टर को लाभ पहुंचाने के लिए गलत तरीके से निविदा दी थी। मेरिट घोटाला में इन पर षडयंत्र करने का आरोप लगाया गया है।