PATNA : फुलवारीशरीफ में खेत का इस्तेमाल फसल के लिए बीज बोने की जगह शराब की टंकी बनाने के लिए हो रहा है। ये चौंकाने वाली सच्चाई पटना पुलिस की ओर से मंगलवार को चलाए गए ऑपरेशन के दौरान सामने आई। खेत के म् कट्ठे की प्लॉट से पुलिस टीम ने एक बार फिर भ्0 हजार लीटर के करीब देशी व महुआ शराब बरामद किया। चौंकाने वाली बात ये थी कि जमीन के अंदर प्लास्टिक वाले ड्राम की कई टंकियां बनाई गई थी। दरअसल, एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर लगातार दूसरे दिन भी पटना पुलिस ने गोविंदपुर और चौहान टोला सहित आसपास के पूरे इलाके में अपने ऑपरेशन को जारी रखा। थानेदार धर्मेन्द्र कुमार खुद इस पूरे ऑपरेशन को लीड कर रहे थे। भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी साथ में थी।

- चार को किया गिरफ्तार

गोविंदपुर सहित पूरे आसपास के इलाके को खंगालने का काम पुलिस टीम आगे भी जारी रखेगी। संभावना जताई जा रही है कि कुछ और इलाकों को खंगालने के दौरान जमीन के अंदर रखा शराब बरामद हो सकता है। फिलहाल पहले दिन की कार्रवाई के दौरान देर रात को पुलिस टीम ने शराब के अवैध धंधे में शामिल ब् लोगों को गिरफ्तार किया था। जिन्हें मंगलवार को जेल भेज दिया गया।

- लंबे समय से चल रहा है ये खेल

भ् अप्रैल ख्0क्म् को बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू हुई थी। सोर्स बताते हैं कि फुलवारी शरीफ के इन इलाकों में महुआ शराब बनाने और उसे जमीन के अंदर टैंकर बना रिजर्व में रखने। फिर उसे छीप-छीपकार बेचने का धंधा लंबे समय से चल रहा था। आसपास के इलाके लोग इससे पूरी तरह से अवगत थे। लोगों ने थाने की पुलिस टीम को पहले भी सूचना दी थी।

- क्0 साल के लिए खो दी थानेदारी

फुलवारी शरीफ के पूर्व थानेदार मुस्तफा कमाल कैसर को अपने इलाके में चल रहे अवैध शराब के इस खेल के बारे में पहले से पता था। सोर्स की मानें तो जानकारी होने के बाद भी उन्होंने कभी भी कोई कार्रवाई नहीं की। ये खुलासा चंदन की हत्या के बाद ही हुआ। फिलहाल मुस्तफा कमाल कैसर सस्पेंड हैं। बिहार सरकार के नई शराब नीति के तहत इन्हें अब क्0 साल तक के लिए थानेदारी का मौका नहीं मिलने वाला है।

फिर से भारी संख्या में शराब मिले हैं। पूरे इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा।

रविन्द्र कुमार, सिटी एसपी वेस्ट