PATNA: शास्त्रीनगर थाना एरिया के ब्रहस्थानी गली में स्थित जगत अम्बिका अपार्टमेंट में नेपाल के साथ देश के अन्य प्रदेशों से युवतियों को लाकर सैक्स रैकेट चलाया जा रहा था। इसका खुलासा शनिवार को एसएसपी मनु महाराज के निर्देश पर हुआ है। गोपनीय सूचना पर एसएसपी ने टीम बनाई थी जिसने चार युवकों को गिरफ्तार कर दो महिलाओं को हिरासत में लिया है। वहीं पुलिस भवन स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है।

- क्या मिली थी सूचना

एसएसपी को सूचना मिली कि शास्त्रीनगर थाना एरिया के अम्बिका अपार्टमेंट में नेपाल के साथ अन्य प्रदेशों की लड़कियों का शारीरिक शोषण किया जा रहा है। इस सूचना के बाद एसएसपी ने टीम बनाई और ऑपरेशन विश्वास के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

- पहुंची पुलिस तो लगी थी लोगों की भीड़

पुलिस टीम शनिवार को जब अपार्टमेंट में रेड करने पहुंची तो देखा कि बाहर बाइक वालों की भीड़ लगी थी। पुलिस ने फ्लैट नंबर सी ख्क् में छापेमारी कर चार लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि युवक संदिग्ध हाल में थे। उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो कई बड़ा खुलासा हुआ।

पुलिस की गिरफ्त में आए

धर्मेद्र कुमार - मोतिहारी

अमित कुमार - भोजपुर

मोहम्मद शहाबुद्दीन - पटना

हरेंद्र पासवान - छपरा

सैक्स रैकेट की दो संचालिकाएं

शराब की बोतल के साथ दवाएं देते थे

पुलिस की छापेमारी में प्रतिबंधित दवाओं के साथ शराब का भी बड़ा खुलासा हुआ है.हालांकि बरामदगी तो नहीं हुई है लेकिन पुलिस के अनुसंधान में पता चला है कि शराब और प्रतिबंधित दवाओं की व्यवस्था सेक्स रैकेट चलाने वाले ही करते थे। इसके लिए ग्राहकों से अधिक पैसा लिया जाता था।

- क्भ् सौ रुपए में होता था सौदा

पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि धंधेबाज एक ग्राह से क्भ् सौ रुपए लेते थे और लड़कियों एक तिहाई देते थे। धंधे का संचालक धर्मेद्र पहले भी जेल जा चुका है। वह पत्रकारनगर और बोरिंग रोड क्षेत्र में रैकेट चलाता था। वह ही नेपाल और राज्य से बाहर की लड़कियां लाने का काम करता था।

गृह स्वामी पर कसेगा शिकंजा

पुलिस का कहना है सेक्स रैकेट का संचालन करने वाला धर्मेद्र एक महिला के साथ मिलकर फ्लैट को मुंहमांगा किराया देकर लिया था। पुलिस फ्लैट के मालिक पर कड़ी कार्रवाई कर रही है और फ्लैट को जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पुलिस ने शास्त्रीनगर थाना एरिया से बड़ा खुलासा किया है। ऑपरेशन विश्वास के तहत सेक्स रैकेट चलाने वाले पर शिकंजा कसा जाएगा। अब तक कई रैकेट को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

- मनु महाराज, एसएसपी