क्कन्ञ्जहृन् : इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे दरभंगा मेडिकल कॉलेज के सैंकड़ों छात्र परेशान है। 2013-17 बैच के थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट में गड़बड़ी है। इसे सुधारने की मांग छात्रों ने पहले भी की थी, लेकिन आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी (एकेयू) ने इस बात को महत्व नहीं दिया। अब स्थिति ऐसी हो गई है कि यदि यह नहीं सुधार किया गया तो आगे इनके लिए समस्या और गहरा जाएगा। इसी समस्या को लेकर दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का समूह पटना में आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी के कैंपस में धरने पर बैठे। बिहार तकनीकी छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश प्रसाद के नेतृत्व में छात्रों ने एकेयू के वीसी व अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की।

21 तक रिजल्ट सुधार लेंगे

बिहार तकनीकी छात्र संघ के अध्यक्ष एवं सदस्यों ने एकेयू के वीसी डॉ.(प्रो.) समरेंद्र प्रताप सिंह से मुलाकात की। सभी ने थर्ड और फोर्थ सेमेस्टर की रिजल्ट में गड़बड़ी का मुद्दा उठाया। इस मामले की शिकायत परीक्षा नियंत्रक राजीव रंजन के पास भी की गई। राजीव रंजन ने भरोसा दिया कि 21 फरवरी तक रिजल्ट में सुधार कर लिया जाएगा। राजीव रंजन ने कहा कि फिलहाल सभी 20 फरवरी को होने वाली परीक्षा में व्यस्त है। इसके बाद रिजल्ट सही कर लिया जाएगा।

मांग पत्र सौंपा

इस मामले को लेकर संघ की ओर से वीसी डॉ। समरेंद्र प्रताप सिंह को मांग पत्र सौंपा गया। वीसी ने मांगों पर अमल करने का निर्देश भी दिया। मांग पत्र में रिजल्ट में गड़बड़ी को त्वरित रूप से सुधार करने, एकेयू की शाखा सभी कॉलेजों में खोले जाने, दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज मे खोए सर्टिफिकेट को दिलाने, प्लेसमेंट सेल की प्रक्रिया अविलंब पूरा करने और छात्रों का रिजल्ट ससमय प्रकाशित करने की बात शामिल है।

जवाब तलब किया

जानकारी हो कि दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज के चार छात्रों का सर्टिफिकेट कॉलेज में जमा था और वहां से गुम हो गया। इस मामले को लेकर बीते माह छात्रों ने हंगामा भी किया था। इस मामले को एक बार फिर से इंजीनियरिंग छात्रों ने एकेयू में उठाया। इस मामलें को लेकर एकेयू की ओर से प्रिंपिसल से जबाव तलब किया जाएगा।