PATNA: एसटीएफ की टीम ने भाकपा (माओवादी) का सब जोनल कमांडर चानु सदा आजाद सहित चार कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एसटीएफ ने दो देसी कटटे, दो .फ्क्भ् बोर के कारतूस, छह नन इलेक्ट्रिकल डेटोनेटर और भारी मात्रा में लेवी वसूली से संबंधित पर्चे बरामद किए हैं। सभी से पूछताछ की जा रही है। इन लोगों ने खगडि़या व बेगूसराय में सड़क निर्माण से जुड़ी कंपनियों से लेवी मांगी थी।

- लंबे समय से तलाश थी

मिली जानकारी के मुताबिक एसटीएफ के हत्थे चढ़े इन चार नक्सलियों में आजाद, भाकपा (माओवादी) के जोनल कमेटी का सदस्य उदगार सहनी उर्फ उपेंद्र जी, सक्रिय नक्सली धमेंद्र पासवान और सनोज कुमार यादव शामिल है। इन चारों की एसटीएफ को लंबे समय से तलाश थी। आजाद बेगूसराय के बखरी का, उपेंद्र जी बेगूसराय के नोनपुर का, धमेंद्र पासवान और सनोज कुमार यादव खगडि़या के रानी सकरपुरा का निवासी है।

-क्भ् दिनों से हो रहा था पीछा

बताया जाता है कि एसटीएफ के एक डीएसपी के नेतृत्व में यह टीम पिछले क्भ् दिनों से खगडि़या और बेगूसराय में कैंप कर रही थी। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि ये नक्सली सड़क निर्माण कंपनी से लेवी वसूलने के लिए किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

इन चारों नक्सलियों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ पिछले क्भ् दिनों से लगातार छापेमारी कर रही थी। आखिरकार टीम को कामयाबी मिल ही गई

कुंदन कृष्णन, आइजी (ऑपरेशन)