PATNA : खाकी एक बार फिर शर्मिदा हुई है। वो भी पटना पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर के कारण। उसने कारनामा ही कुछ ऐसा किया है। मामला पत्रकार नगर थाना इलाके का है क्योंकि अफसर भी इसी थाने में लंबे समय से पोस्टेड थे। वैसे घटना फ्0 जनवरी का है। लेकिन इसका वीडियो अब जाकर सामने आया है। वीडियो वायरल होने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

तीसरी आंख को भूल गए

घटना थाना क्षेत्र के एक होटल गौरव की है। जहां सब इंस्पेक्टर अभिषेक प्रताप सिंह मुफ्त में कमरा चाहते थे। लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इसके बाद तो नाराज दारोगा बाबू ने स्टाफ से लेकर होटल मालिक तक को नहीं बख्शा। सबके साथ गाली-गलौज की। वर्दी का धौंस इस कदर हावी था कि सामने सीसीटीवी कैमरा तक को भूल गए। नतीजा उनकी सारी धमकियां कैद हो गई।

- तेलंगाना से आई थी टीम

बताया जाता है कि एक मामले की जांच के लिए तेलंगाना पुलिस की टीम उस दिन पटना में थी। इसी टीम के लिए अभिषेक सिंह होटल में कमरा लेने गए थे। उन्हें दो कमरे की जरूरत थी। लेकिन एक भी कमरा खाली नहीं था। इस कारण स्टाफ ने कमरा देने में असमर्थता जताई।

- ब्लैक लिस्टेड कर देंगे

कमरा नहीं मिलने पर सब इंस्पेक्टर ने होटल मालिक राम बाबू सिंह को कॉल किया। सिंह के अनुसार फोन पर सब इंस्पेक्टर ने उन्हें धमकी दी। कहा हमारे क्षेत्र में होटल चला रहे हैं और पुलिस वाले को रूम नहीं देंगे। होटल को ब्लैक लिस्टेड कर देंगे। अभी रूम खाली है। एक बजे रात को भी आकर चेक करूंगा, अगर रूम खाली मिले तो आप समझिएगा।

- सुना दीजिएगा सीनियर एसपी को

सब इंस्पेक्टर ने दबंगई की सारी हदें पार कर दी। होटल मालिक को यहां तक कह डाला कि कोई उनका कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता। अगर आप मेरा फोन भी रिकॉर्ड कर रहें हैं तो कीजिए। सुना दीजिएगा सीनियर एसपी को।

- रात में भी जाकर दी गालियां

रामबाबू की मानें तो उनके यहां पुलिस वाले अक्सर फ्री में कमरे लेते हैं। संयोग से उस दिन कमरा खाली नहीं था। इस बीच रात करीब 8:क्भ् बजे दोबारा सब इंस्पेक्टर होटल आए और कमरा चेक कर स्टाफ को गालियां दी।

- गिर गई गाज

एसएसपी मनु महाराज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सबसे पहले तत्काल प्रभाव से सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया। फिर जांच का जिम्मा आईपीएस अधिकारी व प्रोबेशनर एएसपी योगेन्द्र कुमार को दिया। इनकी रिपोर्ट मिलते ही दारोगा के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस पीपुल्स फ्रेंडली होती है। हमारा काम पब्लिक की सुरक्षा करना है। पुलिस वालों की इस तरह की हरकतों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मनु महाराज, एसएसपी पटना