PATNA : आए तो थे प्रकाशोत्सव पर मत्था टेकने लेकिन हरकत ऐसी की कि गुरुद्वारे की जगह पहुंच गए सलाखों के पीछे। हुआ यूं कि पटना आए दो सिख श्रद्धालुओं के पास से पुलिस ने शराब की बोतलें बरामद की हैं। ये दोनों शख्स हैं पंजाब के भटिंडा जिले के मायसर खाना से आए अमनदीप सिंह और मध्य प्रदेश के भोपाल के गांधी नगर हुजूर से आए हाकम सिंह। जिन्हें पटना पुलिस की टीम ने गांधी मैदान से पकड़ा। दोनों मंगलवार की रात गांधी मैदान के गेट नंबर 7 से टेंट सिटी में जाने के लिए इंट्री करने वाले थे। इससे पहले दोनों को पुलिस की चेकिंग से गुजरना पड़ा। जब इनके लगेज को बैग स्कैनर से चेक किया गया तो बोतलें दिखाई दीं।

- यकीन में बदला शक

चेकिंग के दौरान पुलिस को बैग में शराब होने का शक हुआ। फिर दोनों की बैग को एक-एक कर खंगाला गया। जिसके बाद पुलिस का शक यकीन में बदल गया। अमनदीप के पास से एक भरी हुई तो दूसरी आधी बोतल शराब मिली। जबकि हाकम सिंह के पास आधा बोतल शराब मिली।

- पुलिस टीम में मचा हड़कंप

बिहार में पूर्ण शराब ंदी होने के बाद भी गुरु की नगरी आए दो श्रद्धालुओं के लगेज से मिली शराब की खबर ने पुलिस टीम के बीच हड़कंप मचा दिया। दोनों को अस्थाई थाने ले जाया गया। जहां उनसे पूछताछ की गई। फिर गांधी मैदान थाने में एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस टीम के अलर्ट रहने का ही नतीजा है कि बैग स्कैनर से चेकिंग के दौरान शराब की बोतलें बरामद की गई। शराब के साथ पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई तय है।

चंदन कुशवाहा, सिटी एसपी पटना सेंट्रल