PATNA : हाईवे पर बाइक लूट और चोरी की वारदातों में अब कमी आ सकती है। खासकर एनएच-फ्0 और उससे सटे इलाकों में। वो ऐसे कि बाइक लूट और चोरी की वारदातों को बेखौफ अंजाम देने वाला एक गैंग पटना पुलिस के शिकंजे में आ गया है। गैंग में शामिल 9 अपराधियों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। जबकि इनकी निशानदेही पर लूट व चोरी के 8 बाइक को बरामद किया गया है। पुलिस की ये कार्रवाई खुशरूपुर थाने एरिया में की गई है। पटना-बख्तियारपुर फोर लेन पर टाटा मोड़ के पास कुछ अपराधियों के जुटे होने की सूचना एसएसपी मनु महाराज को मिली थी। जिसके बाद फतुहा के एसडीपीओ अनोज कुमार और खुशरूपुर के एसएचओ मृत्युंजय को एक्टिव किया गया। टीम ने घेराबंदी कर अपराधियों को पकड़ा। सभी बाइक लूट की वारदातों को अंजाम देने के लिए ही जुटे थे।

- मिस्त्री करता था मदद

लूट और चोरी की बाइक को ठिकाने लगाने में एक मिस्त्री इन अपराधियों की मदद करता था। पहले तो गैंग में शामिल अपराधियों को मास्टर की बनाकर देता था। जिसके बाद अपराधी बाइक की चोरी करते थे। जबकि हाईवे पर सन्नाटा देख पूरी गैंग मिलकर बाइक को लूट लेते थे। इसके बाद लूट व चोरी की बाइक साथ देने वाले मिस्त्री के पास ले जाई जाती थी। फिर मिस्त्री बाइक का नंबर प्लेट बदल देता था।

- नाव से पार करते थे गंगा

साथी मिस्त्री की मदद से नंबर प्लेट बदलने के बाद अपराधियों का गैंग बाइक को नाव से गंगा नदी पार कर पहले हाजीपुर ले जाते थे। अगर वहां कम दाम में अच्छी बाइक खरीदने के शौकिनों से डील पक्की हो गई तो वहीं बेच देते थे। अगर हाजीपुर में बात नहीं बनी तो मुजफ्फरपुर में ले जाकर सस्ते दामों में बेचते थे।

इनकी हुई गिरफ्तारी

क्। राहुल कुमार

ख्। राजू कुमार

फ्। छोटू कुमार

ब्। कुंदन कुमार

भ्। रजत कुमार सिंह

म्। रणविजय सिंह

7. विक्की कुमार

8. जितेन्द्र कुमार

9. मुकेश विश्वकर्मा

अपराधियों का ये गैंग हाईवे पर एक्टिव था। सन्नाटा देख लोगों से बाइक लूट लेते थे। खास कर रात के वक्त लूट की वारदातों को अंजाम दिया जाता था।

मनु महाराज, एसएसपी, पटना