PATNA: बुधवार को पटना पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली। पटनाइट्स के लिए दहशत बन चुका माइन्स गिरोह का सरगना शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके दो अन्य साथी को भी पकड़ा गया है। बता दें कि बीते 17 जनवरी को बोरिंग रोड इलाके में शुभम ने ही छात्र नेता अंकुर शर्मा को गोली मारकर घायल कर दिया था। उसके बाद से शुभम पुलिस के निशाने पर था। तीनों की गिरफ्तारी भोजपुर जिले के बरहरा से की गई है। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि 17 जनवरी की घटना के बाद सिटी एसपी सेंट्रल की अगुवाई में शुभभ को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई गई थी।

वर्चस्व के लिए मारी थी गोली

शुभम ने बताया कि हाल ही में माइन्स गैंग नाम से अपना एक गैंग बनाया था। वह इलाके में अपनी दबदबा कायम करना चाहता था। उसे लग रहा था कि अंकुर छात्र नेता है उसे गोली मारने से इलाके में उसका प्रभाव तेजी से बढ़ जाएगा। साथ ही स्टूडेंट को अपने साथ जोड़ने में आसानी होगी।

सोशल मीडिया से प्रचार-प्रसार

शुभम ने बताया कि वह सोशल मीडिया के जरिए अपनी गैंग का प्रचार कर रहा था। इसके लिए उसने कुछ लड़कों को पैसे पर हायर भी किया हुआ था। उसने खुलासा किया है कि वह अपराध करने काम का कॉन्ट्रैक्ट लेता था।

कई बाइकर्स गैंग से हैं कनेक्शन

पकड़ा गया बदमाश शुभम ने खुलासा किया है कि उसके तार कई अन्य बाइकर्स गैंग से भी जुड़े हुए हैं। इसका इस्तेमाल वह अपना काम करवाने के लिए करता था। किसी बड़े काम के लिए कॉंन्ट्रेक्ट लेता था। इसके बाद वह किसी अन्य गैंग से काम को अंजाम दिलवाता था। इसके एवज में वह उसे मोटी रकम चुकाता था।