PATNA CITY: तख्तश्री हरिमंदिर जी प्रबंधक कमेटी की मीटिंग बिना शोर शराबा के संडे को हो गई। लेकिन बजट पेश किए बिना काम करने का विरोध किया गया। इस पर कहा गया कि अगली मीटिंग में बजट के साथ ही गुरुपर्व पर हुए आय-व्यय का ब्यौरा पेश किया जाएगा। साथ ही कहा गया कि गुरुपर्व इस वर्ष ख्भ् दिसंबर तक मनाया जाएगा और इसका समापन भव्य रूप में किया जाएगा।

संत बाबा को दी गई सेवा

विपक्ष के बहिष्कार के बीच जत्थेदार भाई इकबाल सिंह ने अरदास किया। उनके बाहर जाने के बाद विपक्ष मीटिंग हॉल में आया। प्रधानगी वरीय उपाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने किया। विपक्ष के चरणजीत सिंह ने बजट पेश किए बिना किए जा रहे खर्चे पर आपत्ति जताई। कहा गया कि कंगन घाट और राजगीर में गुरुद्वारा बनाने का काम संत बाबा हरवंश सिंह एवं बाबा मोहिंदर सिंह बर्मिघमवाले में से किसी एक को दी जाएगी। दोनों के इनकार करने पर तीसरे विकल्प पर विचार किया जाएगा। साथ ही भाई जोगा सिंह आवास को पूरी तरह से ध्वस्त कर इसका निर्माण बाबा मोहिंदर सिंह कराएंगे। इसके पीछे की जर्जर बिल्डिंग को भी खाली करा कर इसे तोड़कर बनाया जाएगा। इसके अलावा पुराने खासकर तीन वर्ष से अधिक काम करने वाले स्टाफ की सेवा स्थाई की जाएगी।

आवास बनाने को क्0 करोड़

कार्यवाहक अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह और महासचिव सरजिंदर सिंह ने बताया कि तख्तश्री हजूर साहिब की कमेटी पटना साहिब में रिहाइश (आवास) निर्माण को क्0 करोड़ रुपया से मदद करेगी। हरिमंदिर गली में काकाजी की जमीन पर नीचे में कामर्शियल कांपलेक्स में फ्म् दुकानें बनाई जाएंगी। इसमें यहां रहे दुकानदारों से बचने के बाद अन्य को दिया जाएगा। ऊपर में आवास की व्यवस्था की जाएगी।

मीटिंग में दस मेंबर मौजूद

मीटिंग में विपक्ष के चरणजीत सिंह, आरएस जीत और महाराजा सिंह सोनू मौजूद थे, जबकि उनके चार लोग अनुपस्थित रहे। सत्ता पक्ष की ओर से कार्यवाहक अध्यक्ष, महासचिव के अलावा उपाध्यक्ष कंवलजीत कौर, सचिव महेंद्र सिंह छाबड़ा, मेंबर गुरिंदरपाल सिंह, डा। गुरमीत सिंह और प्रीतपाल सिंह मौजूद थे।