दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में खबर प्रकाशित होने के बाद विभाग ने लिया संज्ञान

PATNA:

शहर का ट्रैफिक स्मूथ रहे, इसके लिए बेली रोड पर विभाग ने यू-टर्न बनाया है। जिससे लोगों को रोड के बीच में ही दूसरी ओर मुडने में आसानी होती है। लेकिन ट्रैफिक विभाग के कर्मी के यहां पर तैनात न होने से लोग अपनी मनमानी कर रॉन्ग साइड से यू-टर्न हो रहे थे। दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट की टीम ने जब इस नए बने यू-टर्न का रियलिटी चेक करते हुए खबर प्रकाशित की तो प्रशासन ने इस पर संज्ञान लेते हुए यू-टर्न पर ट्रैफिक पुलिस के जवान की तैनाती कर दी है। जिसके बाद अब यहां ट्रैफिक स्मूथ चलने लगा है और लोग भी नियम का पालन करने लगे हैं।

नियमों की हो रही थी अनदेखी

बता दें कि दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट में सात दिसंबर को

जिनकी सुविधा के लिए हो रहा काम, वही कर रहे योजना को नाकाम हेडिंग के साथ खबर छापी थी। बेली रोड पर स्थित यू-टर्न पर लोग दिन हो या रात धड़ल्ले से नियमों की अनदेखी करते हुए रॉन्ग साइड से टर्न ले रहे थे। लेकिन जब से विभाग ने यू-टर्न पर कर्मी की तैनाती की है। तब से लोग बहाना बनाने की बजाए सही जगह से टर्न लेने लगे हैं। कई बार कुछ लोग गलत साइड से मुडने की कोशिश करते भी हैं तो विभाग के कर्मी उन्हें तुरंत रोकते हैं।

आप भी रहें जागरूक

ट्रैफिक नियम हमारी सेफ्टी के लिए ही बनाए गए हैं। इनको तोड़कर हम कुछ समय तो बचा सकते हैं लेकिन एक गलती से जान पर बन सकती है। बेली रोड पर तैनात कर्मी का कहना है कि लोगों को पता है कि यहां से केवल राइट मुड़ना है लेकिन लोग जानकर भी कभी-कभी अनजान बन रहे हैं। लोगों की सेफ्टी के लिए ही हम दिन भर लोगों को अवेयर करते रहते हैं और सही जगह से मुड़ने की सलाह देते हैं।