-खगौल में देवर पवन और भाभी के बीच किसी बात को लेकर हुआ था विवाद

-गौरीचक में खेत से मटर तुड़वा रहे किसान की हत्या

PATNA : राजधानी में अपराधी बेलगाम होते जा रहे है। दिनदहाड़े आपराधिक वारदात को अंजाम देने में भी नहीं हिचक रहे हैं। साथ ही लोगों में दहशत फैलाने के लिए फायरिंग करने लगे हैं। इसके अलावा चोरी की घटनाएं भी लगातार हो रही हैं। पुलिस क्राइम को कंट्रोल करने में विफल साबित हो रही है। बुधवार को खगौल में देवर ने भाभी को चाकू से गोदकर जान ले ली। वहीं, गौरीचक थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव में बुधवार की सुबह किसान धर्मेद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। नौबतपुर में फायरिंग से लोगों में दशहत फैल गया।

भाभी की चाकू मारकर ले ली जान

खगौल थाना क्षेत्र के गड़ीखाना इलाके में मामूली बात पर देवर ने अपनी भाभी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। वारदात के वक्त महिला घर के अंदर और छत पर भागती व चिल्लाती रही मगर कोई मदद के लिए नहीं आया। ससुरालवाले मौत का तमाशा देखते रहे। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित देवर को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही सास, ससुर और दो ननद को हिरासत में लिया गया। हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद कर लिया गया है।

दहेज के लिए हत्या का आरोप

मृत महिला रेणु कुमारी के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है। गौरेया डेरा, नेऊरा निवासी विंदेश्वरी राम अपनी पुत्री रेणु कुमारी की शादी 2018 में खगौल गड़ीखाना निवासी कृष्णा राम के बड़े बेटे सोनू कुमार से की थी। रेणु के भाई रंजीत ने बताया कि शादी के कुछ दिन बाद दहेज में रुपये मांगने का सिलसिला शुरू हो गया। जिसके लिए उसे हमेशा मारपीट कर प्रताडि़त किया जा रहा था। स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दी गई थी। पति सोनू कुमार पटना में निजी कंपनी में काम करता है। बुधवार की सुबह वह काम पर चला गया। पड़ोसियों के मुताबिक दोपहर को घर में ससुराल के सभी लोग मौजूद थे। कुछ बात को लेकर रेणु और देवर पवन कुमार के बीच बहस हो गई। देवर पवन उग्र हो गया और घर में सब्जी काटने वाला चाकू लेकर आया और भाभी पर ताबड़तोड़ वार करने लगा.ह दौड़ा-दौड़ाकर अपनी भाभी के शरीर पर कई वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हाथ में खून से सना चाकू लेकर पवन छत पर टहलता रहा। इस संबंध में सास रीता देवी, ननद सोनम व शिवानी ने बताया कि आरोपी नशे का आदी है। छह महीने पहले उसे फुलवारी शरीफ स्थित नशा मुक्ति केंद्र में रखा गया था। मगर उसकी आदत नहीं छूटी। उन लोगों ने रेणु को बचाने की कोशिश की मगर उसकी मौत हो गई।

----------------

खेत में काम कर रहे किसान की गोली मारकर हत्या

गौरीचक थाना अंतर्गत बीबीपुर गांव में बुधवार की सुबह अपने खेत से मटर तुड़वा रहे किसान धर्मेद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि किसान को एनएमसीएच ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी उम्र 55 साल थी। बताते चलें कि धर्मेद्र पूर्व में प्रॉपर्टी डीलर के कार्य से भी जुड़ा था। उसके ऊपर बीते वर्ष मार्च में भी जानलेवा हमला हुआ था जिसमें वह बाल-बाल बच गया था।

गाडि़यों से आए कर दी फायरिंग

बीबीपुर निवासी धमर्ेंद्र सिंह बुधवार की सुबह अपने खेत से मटर तुड़वा रहे थे। तभी वहां चार पहिया और बाइक से सवार होकर कुछ लोग आए और देखते-ही-देखते ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगने से धर्मेद्र सिंह घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। खेतों में काम कर रहे मजदूर जान बचाकर भाग खड़े हुए। घटना को अंजाम देकर सभी आरोपित हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। गौरीचक एसएचओ नागमणि कुमार ने बताया कि उसके ऊपर बीते वर्ष मार्च में भी हमला किया गया था। स्वजनों ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई है। हत्यारों की तलाश के लिए छापेमारी चल रही है।

----------------------

दिनदहाड़े फायरिंग कर बदमाश ने फैलाई दहशत, गिरफ्तार

नौबतपुर थाना क्षेत्र के सोन नहर तरेत मोड़ के समीप बुधवार की सुबह गोलीबारी की घटना से अफरातफरी मच गई। हालांकि, गोलीबारी की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ग्रामीणों ने गोलीबारी करने वाले बदमाश को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। गिरफ्तार बदमाश की पहचान चकिया पर महराजगंज निवासी गोलू कुमार के रूप में की गई है। उसके पास से एक देसी कट्टा और दो जि़ंदा कारतूस बरामद किया गया। पुलिस को घटनास्थल से एक खोखा भी मिला है।

बाइक से आए थे दो बदमाश

बताया जाता है कि एक बाइक पर सवार होकर दो बदमाश तरेत नहर के पास स्थित पान गुमटी के समीप पहुंचे और अचानक हवाई फायरिंग करने लगे। हालांकि एक बदमाश को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया। थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है। अन्य घटनाओं में उसकी संलिप्तता की जांच की जा रही है। फिलहाल गोली चलाने के कारण का पता नहीं चल सका है।

---------------

बिजनेसमैन के घर से साढ़े चार लाख की चोरी

पालीगंज थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित बाबा बोरिंग रोड में बिजनेसमैन पिंकू केसरी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने साढ़े चार लाख की संपत्ति उड़ा ली। बिजनेसमैन ने पालीगंज थाने में अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पिंकू केसरी ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की देर शाम एक रिश्तेदार के यहां शादी समारोह मे भाग लेने के लिए गए थे। शादी समारोह से बुधवार को वापस लौटे तो देखा कि दरवाजे का ताला टूटा पड़ा है और घर के अंदर कमरे में सामान बिखरा हुआ है। गोदरेज में रखे करीब 4 लाख रुपए की ज्वेलरी और 50 हजार रुपए नकद गायब थे।