-परीक्षार्थियों के जाम में फंसते ही एक्शन में आई पुलिस

PATNA: परीक्षार्थी घर से मैट्रिक का एग्जाम देने निकले थे। लेकिन फुलवारी शरीफ के भगत सिंह चौक के पास वो जाम में फंस गए। करीब एक घंटे तक ऐसा ही रहा। लेकिन जैसे ही पुलिस को परीक्षार्थियों के फंसे होने का पता चला, वैसे ही एक्शन में आ गई। एनएच-98 को जाम कर रहे लोगों पर लाठियां चलाई.फिर क्या था जाम कर रहे लोग भाग खड़े हुए। जिसके बाद परिचालन शुरू हुआ। दरअसल, महादलित महिला से हुए गैंग रेप के मामले में फुलवारी शरीफ थाने की पुलिस ने धुपारचक गांव के 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया है जबकि एफआईआर में 8 लोग नामजद हैं। इसी मामले में फुद्दू लोहार अब भी फरार है। धुपारचक के लोग शनिवार की सुबह फुलवारी शरीफ थाने के पास पहुंच गए थे। जिसमें महिलाएं भी काफी संख्या में थी। रोड जाम कर सभी लोग गिरफ्तार आरोपितों को निर्दोष बता रहे थे और छोड़ने की मांग कर रहे थे।

टायर जला की आगजनी

धुपारचक के लोगों ने एनएच पर ही टायर जला आगजनी की। सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। एक घंटे तक इनका प्रदर्शन जारी रहा। गैंगरेप के पूरे मामले को ये गलत बताने के साथ आरोपितों को जबरन झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगा रहे थे।

विनती को भी नहीं माना

मौके पर फुलवारी शरीफ थाने की पुलिस टीम पहले से मौजूद थी। लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए खगौल सहित आसपास के थानों की पुलिस टीम को बुला लिया गया। परीक्षार्थियों की खातिर फुलवारी शरीफ के एसएचओ धर्मेन्द्र कुमार व खगौल के एसएचओ संजय पांडेय ने रोड जाम कर रहे लोगों से विनती भी की थी। परीक्षार्थियों को सेंटर पर जाने देने को कहा था। लेकिन पुलिस की अपील को लोगों ने नहीं माना। जिसके बाद ही लाठीचार्ज की नौबत आई।

पुलिस करेगी स्नढ्ढक्त्र

गैंग रेप का मामला काफी संगीन है। ऐसे मामले में रोड जाम कर आरोपितों को छोड़ने का दबाव बनाना सरकारी काम में बाधा डालने वाला है। इस मामले में पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी। वीडियो फुटेज व फोटो से पहचान कर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।