ह्य-बखरी के पूर्व उपप्रमुख टूना राय हत्याकांड का खुलासा, दो गिरफ्तार

-मुंगेर के सुपारी किलर को दिया गया था हत्या का कान्ट्रेक्ट

PATNA/BEGUSARAI: बेगूसराय नगर थाना के को-आपरेटिव कॉलेज के पास ख्0 जुलाई को बखरी के पूर्व उपप्रमुख रिपुंजय राय उर्फ टूना राय की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस चर्चित मर्डर केस का पर्दाफाश करने का दावा मंगलवार को किया है। बेगूसराय एसपी रंजीत मिश्रा ने बताया कि पूर्व उपप्रमुख की हत्या मामले में मुंगेर जिले के हाजी सुभान निवासी मो। गुड्डू उर्फ गुड्डू मियां को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में उसने ओमलाल साह का नाम बताया। गुड्डू की निशानदेही पर ओमलाल साह को घर से गिरफ्तार कर लिया गया। गुड्डू के पास से मोबाइल, छह बैंक के पासबुक और ओमलाल साह के पास से एक मोबाइल बरामद किया गया है। मामले का पर्दाफाश इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से किया गया।

गुड्डू ने स्वीकारी अपनी संलिप्तता

गुड्डू ने अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए सुपारी किलर गैंग के मुखिया कन्हाई यादव का नाम पुलिस को बताया है। गुड्डू ने बताया कि कन्हाई यादव फ्.क्0 लाख रुपए लेकर मुंगेर के छोटू कुमार, अमित पासवान और आमिर के सहयोग से पूर्व उपप्रमुख को दिनदहाड़े भून डाला था। गुड्डू पर मुंगेर के कई थानों में मामला दर्ज है। एसपी ने बताया कि बाद में गुड्डू को रिमांड पर लिया जाएगा। छापेमारी दल का नेतृत्व सदर एसडीपीओ राजेश कुमार कर रहे हैं। दल में नगर थानाध्यक्ष मो। अली साबरी, मुफस्सिल थानाध्यक्ष मो। इरशाद आलम, बखरी थानाध्यक्ष सुनील कुमार, नावकोठी थानाध्यक्ष अजय कुमार अजनवी आदि शामिल हैं।

फ् लाख क्0 हजार में हुआ था सौदा

एसपी ने बताया कि बखरी के ओमलाल साह एक जमीन खरीदी थी। जिसपर रिपुंजय राय उर्फ टूना राय जबरन कब्जा कर लिया था। जमीन खाली करने के एवज में रंगदारी मांग रहा था। रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की धमकी दे रहा था। डर से ओमलाल साह ने मुंगेर के सुपारी किलर कन्हाई यादव से फ्.क्0 लाख रुपए में पूर्व उपप्रमुख को मारने का सौदा तय किया था। टूना को नगर थाना अंतर्गत बेगूसराय शहर में दिनदहाड़े भून डाला था।

बखरी एसडीपीओ को क्लीन चिट नहीं

बखरी एसडीपीओ विरेन्द्र कुमार को अभी क्लीन चिट नहीं दी जाएगी। एसपी ने बताया कि जांच के बाद ही किसी नामजद अभियुक्त को क्लीन चिट दी जाएगी।

भूमि विवाद और जमीन खाली कराने के एवज में रंगदारी मांगने को लेकर पूर्व उपप्रमुख की हत्या कराई गई। हत्या बखरी निवासी ओमलाल ने मुंगेर के सुपारी किलर से कराई है।

-रंजीत मिश्रा, एसपी, बेगूसराय