PATNA: जम्मू-कश्मीर में तैनात फौजी की शिकायती वीडियो वायरल होने के बाद ट्रेंड चल पड़ा है। कोई खराब खाने को लेकर तो कोई अपने अधिकारियों के जुबानी जंग का वीडियो बनाकर वायरल कर रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को पटना पुलिस का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है।

नहीं बच सकेंगे दोषी

वीडियो पीरबहोर थाना के प्रभारी कैसर आलम और हमराही लव कुमार सिंह के बीच जुबानी जंग का है। एक ओर जहां लव ने अपने अधिकारी पर गाली-गलौज और बदतमीजी करने का आरोप लगाया है वहीं कैसर ने भी हमराही पर बदतमीजी से बात करने की बात कहीं है। इसके बाद तो वीडियो इस कदर वायरल हुआ कि चंद मिनटों में यह पुलिस के आला अधिकारियों तक जा पहुंचा। इसे देखने के बाद डीआईजी शालिन ने न केवल जांच का आदेश दिया बल्कि यह भी कहाकि जो भी दोषी होंगे वह बच नहीं पाएंगे।

- फिलहाल कारण स्पष्ट नहीं

दोनों के बीच झगड़े का कारण अभी तक सामने निकाल कर नहीं आया है। लेकिन वीडियो में कैसर ने लव पर बिना अनुमति के गाड़ी ले जाने का बात कही है, जबकि लव ने अनुमति के बाद ही गाड़ी ले जाने का दावा किया है। फिलहाल उम्मीद लगाया जा रहा है कि झगड़े की मुख्य वजह यही हो सकती है।

- साथ काम करने में सक्षम नहीं

लव ने वीडियो बनाते हुए कहा कि हम आपके साथ काम करने में सक्षम नहीं है। इसलिए मुझे कमान दे दीजिए। वहीं, थानाप्रभारी ने लिखित में देने की बात कही।

- पहले भी रह चुके हैं चर्चा में

कैसर आलम पहले भी कई मामले को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। उनके खिलाफ लोगों से अभद्रता का मामला सामने आ चुका है। यह भी कहा जा रहा है कि दो दिन पहले थाने के जिप्सी चालक अशरफ खान को भी हटा दिया था।

अनुशासनहीनता का बड़ा मामला है। ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एसएसपी पटना को निर्देश जारी किया गया है कि मामले के जांच करवा कर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

- शालिन, डीआईजी पटना सेंट्रल