- बोरा का था गोदाम, 5 लाख रुपए का तैयार था ऑर्डर

- गर्दनीबाग के शिवपुरी इलाके में देर रात को हुआ हादसा

PATNA : बोरा के एक गोदाम में अचानक आग लग गई। आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई। हादसा शनिवार की देर रात करीब दो बजे की है। गोदाम में आग लगने का ये मामला है गर्दनीबाग थाना के शिवपुरी इलाके का। गोदाम में आग लगने से करीब क्0 लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। जिस गोदाम में आग लगी वो विजय प्रसाद के मकान में है। जिसे किराये पर प्रेम कुमार साह और दिलीप कुमार साह ने ले रखा है। गोदाम मकान के पिछले हिस्से में है। अचानक देर रात को आग की लपटें गोदाम के अंदर से उठने लगी। जिसे देख पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। गोदाम के मालिक समेत पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे और फिर खुद से आग को बुझाने का काम शुरू कर दिया।

दो दिन में होनी थी डिलीवरी

गोदाम में बोरा स्टॉक करने के साथ ही तैयार भी किया जाता था। करीब भ् लाख से अधिक का माल तैयार कर स्टॉक में रखा था। जिसकी दो दिनों में डिलीवरी की जानी थी। लेकिन डिलीवरी से पहले ही स्टॉक का माल जलकर राख हो गया। एक अनुमान के अनुसार आग लगने से करीब क्0 लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

आग पर काबू पाने में करनी पड़ी मशक्कत

हादसा देर रात होने की वजह से सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम थोड़ी लेट से पहुंची। करीब साढ़े तीन बजे से गोदाम में लगी आग को बुझाने का काम शुरू हुआ। पहले तो एक ही युनिट आई। लेकिन आग जुट से बने बोरे में लगी थी। जिस आसानी से काबू पाना फायर ब्रिगेड की टीम के लिए संभव नहीं था। इस कारण एक-एक कर फायर ब्रिगेड की आठ गाडि़यों को मौके पर बुला लिया गया।

दोबारा लगी लगी आग

फायर ब्रिगेड का आग पर काबू पाने का ऑपरेशन करीब भ् घंटे तक चला। एक समय ऐसा लगा कि आग पूरी तरह से बूझ गया है। दो गाडि़यों को छोड़कर बाकि की गाडि़यों को फायर ब्रिगेड की टीम ने रविवार की सुबह भेज दिया। सुबह करीब 9 बजे फिर से गोदाम के कुछ हिस्से में आग जलने लगी। जिसे एतिहात के तौर पर छोड़े गए दो युनिट ने बुझा दिया।

लोन भी है काफी

आग लगने की घटना के बाद से ही गर्दनीबाग थाने की पुलिस मौके पर थी। आग कैसे लगी ये स्पष्ट नहीं हो सका है। रविवार की देर शाम तक इस मामले में कोई कंप्लेन भी दर्ज नहीं हुई थी। एसएचओ बीके चौहान के अनुसार हादसे का कारण स्पष्ट नहीं है। लेकिन जांच में ये बात सामने आई है कि गोदाम के मालिकों पर लोन काफी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।