-न्यूज चैनल का लोगो व तीन मोबाइल जब्त, प्राथमिकी दर्ज

न्क्त्रन्हृद्दन्क्चन्ष्ठ/क्कन्ञ्जहृन्: औरंगाबाद के मदनपुर थाने की पुलिस ने न्यूज पोर्टल पर आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने के तीन आरोपितों को अरेस्ट कर लिया है। संडे को थानाध्यक्ष के बयान पर प्राथमिकी के बाद सलैया थाने के नरकपी गांव निवासी तथाकथित न्यूज पोर्टल के पत्रकार सुजीत कुमार, बेरी गांव निवासी तथाकथित ईएनआइ और लाइव पोर्टल के पत्रकार राहुल कुमार तथा छात्र जन अधिकार पार्टी के प्रवक्ता भास्कर पांडेय को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया।

एडमिन भी हुआ अरेस्ट

इंस्पेक्टर श्याम किशोर सिंह ने बताया कि शनिवार रात न्यूज पोर्टल पर अश्लील धार्मिक तस्वीरें पोस्ट करने की सूचना मिली। जब फोटो पोस्ट करने वाले पत्रकार सुजीत को पकड़ा गया तो उसने बताया कि न्यूज पोर्टल पर तस्वीर पोस्ट की थी। ये तस्वीर वाट्सएप ग्रुप माई जन अधिकार पार्टी ने भेजा है। सुजीत के बयान पर पार्टी के वाट्सएप ग्रुप के एडमिन नगर थाना के करमा रोड निवासी भास्कर पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार किया। भास्कर ने पुलिस को बताया कि इस ग्रुप में अश्लील तस्वीर राजीव कुमार यादव ने मोबाइल से पोस्ट की है। इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार सुजीत, राहुल एवं भास्कर को जेल भेज दिया गया है। राजीव की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। थानाध्यक्ष सुभाष राय के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में सभी पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया गया है।

फोटो वायरल होते ही बढ़ा तनाव

शनिवार की रात पोस्ट की गई तस्वीर रविवार सुबह तक वाट्सएप पर वायरल होते ही कई संगठनों ने जब विरोध शुरू किया तब पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। दोपहर तक चार आरोपितों में तीन को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद लोगों का आक्रोश शांत हुआ।

जिले के सभी न्यूज पोर्टल के पास लाइसेंस है कि नहीं, इसकी जांच कराई जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले मैसेज पर सख्त रवैया अपनाया है। पोर्टल एडमिन को नोटिस जारी कर लाइसेंस के संबंध में जानकारी ली जाएगी। जो लोग बगैर लाइसेंस के न्यूज पोर्टल या ग्रुप चला रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ सत्यप्रकाश, एसपी, औरंगाबाद