PATNA/BEGUSARAI : बेगूसराय जिले के फुलवडि़या थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने पुलिस पर उस समय हमला बोल दिया जब ठगी के आरोप में एक योगाचार्य को गिरफ्तार करने गई थी। हमले में करीब म् पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद भी पुलिस ने योगाचार्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। साथ ही घटना के बारे में थानाध्यक्ष ने फुलवडि़या थाना में प्राथमिकी दर्ज की है।

योगाचार्य समर्थकों ने किया हमला

बताया जाता है कि रविवार की देर रात थानाध्यक्ष रंजीत रंजन के नेतृत्व में पुलिस ने फुलवडि़या पंचायत-एक निवासी योगाचार्य गुडाकेश कुमार को गिरफ्तार करने पहुंची। इस बात की भनक लगते ही योगाचार्य के समर्थकों ने पुलिस पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया। जिसमें थानाध्यक्ष रंजीत रंजन, पुनि अरुण कुमार सिंह, पुनि उमेश कुमार सिंह, सिपाही मुन्ना मुश्ताक, गृह रक्षक सिपाही सकलदेव यादव, गृह रक्षक सिपाही चंद्रदेव महतो सहित चालक उदय कुमार घायल हो गए। घायल सभी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल का इलाज तेघड़ा अस्पताल में कराया गया।

नौकरी के नाम पर ठगी

थानाध्यक्ष ने बताया कि बीते दिनों किल गढ़हरा निवासी चंद्रकिशोर ने फुलवडि़या थाना में गुडाकेश के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया था। आरोप लगाया कि सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर योगाचार्य ने ख्.क्0 लाख रुपये की ठगी कर ली। जब वह पैसे मांगने उसके घर गया तो मारपीट की। इसके अलावा साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के श्रीचंद्रपुर निवासी ने भी गुडाकेश के विरुद्ध नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है।

गुडाकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। अन्य सभी मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद उसपर भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही मामले की जांच की जिम्मेदारी एसडीपीओ को दी गई है।

- रंजीत कुमार मिश्रा, एसपी बेगूसराय