- आईजी, डीआईजी ने एयरफोर्स अफसरों के साथ किया रेलवे ग्राउंड का मुआयना

KANPUR: 19 दिसम्बर को रेलवे ग्राउंड निराला नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का ब्लू प्रिंट फाइनल कर दिया गया है। वेडनसडे को आईजी, डीआइजी व एसएसपी ने एयरफोर्स ऑफिसर्स के साथ ग्राउंड का मुआयना कर सभी इंतजामों का खाका खींचा।

वाटरप्रूफ होगा मंच

ऑफिसर्स की टीम ने ग्राउंड में बनाए जा रहे एंट्री गेट के अलावा मंच की लोकेशन भी समझी। हैलीपैड के लिए 160 फुट लंबी व 140 फुट चौड़ी जगह फाइनल कर दी गई। मंच के पीछे उगी झाडि़यों को तत्काल काटे जाने का आदेश आईजी ने दिया। पीएम का मंच व प्रदर्शनी स्थल वाटरप्रूफ जर्मन हैंगर स्टाइल में बनाया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने इन अधिकारियों को रैली में किए जा रहे इंतजामों का ब्लू प्रिंट सौंपा।

आईजी का गुस्सा फूटा

आईजी ने ग्राउंड में काम कर रहे मजदूरों पर कड़ी नजर न रखने पर गोविंदनगर पुलिस को फटकार लगाई। कहा, कोई खोदाई कर गढ्डे में कुछ डाल न दे, इस पर कड़ी नजर होनी चाहिए। सभी मजदूरों के परिचय पत्र को भी जांच लिया जाए। आईजी ने यह भी कहा कि रेलवे ग्राउंड के पास रहने वालों का सत्यापन करने का काम शुरू कर ि1दया जाए।

(बॉक्स बनाएं)

पीएम सिर्फ चाय-बिस्कुट लेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 19 दिसम्बर को होने वाली रैली के दौरान सिर्फ चाय और बिस्कुट ही लेंगे। इसका इंतजाम करने के लिए पीएमओ ने डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को लेटर भेजा है। लेटर में चाय-बिस्कुट के अलावा दो हॉटलाइन फोन कनेक्शन, बीएसएनएल की डायरेक्ट लाइन, वाईफाई, कम्प्यूटर, लेजर प्रिंटर आदि की व्यवस्था करने को कहा है। एडीएम सिटी अविनाश सिंह ने बताया कि पीएमओ से जो निर्देश मिले हैं, उसका पूरा इंतजाम किया जा रहा है।