सुना है कि डायरेक्टर जोया अख्तर स्पेन के कार्लोस कैटालन (उनकी दोनों फिल्मों के डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी हैं) के साथ डेटिंग कर रही हैं और फिलहाल स्पेन में एक और हॉलीडे की तैयारी में हैं. स्पेन में जोया ने अपनी फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा की शूटिंग की है, जहां से शायद उनका वापस आने का मन नहीं है...

मेल बॉडिंग पर फिल्म क्यों?

मेरे कई सारे मेल फ्रेंड्स हैं. इनफैक्ट मेरे फीमेल फ्रेंड्स से ज्यादा मेल फ्रेंड्स हैं. मैं कई सारी रोड ट्रिप्स पर रही हूं और उनमें से ज्यादातर मेन के साथ थीं. इसलिए मुझे बहुत से सीक्रेट्स मालूम हैं कि मेन कैसे होते हैं. मैं उनके साथ काफी कम्फर्टेबल हूं.

See Also

आपको लक बाई चांस बनाने में कई साल लग गए. क्या आपके लिए ये फिल्म बनाना आसान था?

अकीरा कुरोसावा का कहना है, ‘फिल्म अच्छी हो या बुरी आपको सुबह बहुत जल्दी उठना ही होता है.’ कोई फिल्म आसान नहीं होती. इसकी शुरुआत करना आसान था लेकिन शूटिंग करना काफी मुश्किल. ट्रैवल फिल्म शूट करने में काफी दिक्कतें आती हैं.

इतनी अलग तरह की कास्ट को हैंडल करने में क्या चैलेंजेस आए?

ये काफी एक्साइटिंग लगा. आप कई लोगों को एक साथ लाकर एक इंट्रेस्टिंग एनर्जी क्रिएट कर सकते हैं.

लक बाई चांस को तारीफ मिली लेकिन ये कॉमर्शियल सक्सेस नहीं पा सकी. क्या आपको जिंदगी ना... के बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस पाने की उम्मीद है?

मैं जिंदगी में सब कुछ चाहती हूं. मैं ग्रीडी हूं. मैं डिस्अप्वॉइन्टेड थी क्योंकि मुझे लगा कि लक बाई चांस इससे बेहतर कर सकती थी. फिल्म के लिए मुझे सबसे जो तारीफ मिली उसकी उम्मीद मुझे कतई नहीं थी. इस तरह से गॉड ने मेरे लिए सब बैलेंस कर दिया.

इमरान खान और रणबीर कपूर ने जिंदगी ना मिलेगी दोबारा को ना कह दिया. पहले रानी मुखर्जी ने लक बाई चांस को रिफ्यूज कर दिया था...

ये बात नहीं थी. मैं दूसरे एक्टर्स को लेना चाहती थी. मैं नहीं चाहती थी कि मेरी फिल्म यंग और टीनी टाइप्स बने. इसलिए बजाय उनके मैंने अपने फेवरिट एक्टर रितिक को लिया. रानी ने ना कह दिया था लेकिन वह मुझे प्यारी है और मैं उसके साथ काम करना चाहूंगी. हम प्लानिंग कर रहे हैं.

तो आगे क्या इरादा है?

सितंबर में मैं हॉलीडे के लिए स्पेन जा रही हूं. मुझे नहीं पता ये हॉलीडे कब खत्म होगा. हो सकता है मैं वापस आऊं हो सकता है न भी आऊं.

आपको किसके साथ ट्रैवलिंग करना पसंद है- गल्र्स के या ब्वॉय के?

मेरे पास लड़कियों का एक बंच है जिनके साथ मैं ट्रैवल करती हूं. साथ ही ऐसा बंच लडक़ों का भी है जिनके साथ मैं ट्रैवलिंग करती हूं. मुझे दोनों पसंद हैं लेकिन मुझे लगता है कि लडक़ों के साथ ज्यादा मजा आता है.

क्या आप कार्लोस कैटालॉन, आपकी दोनों फिल्मों के डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी के साथ डेटिंग कर रही हैं?

मुझे उनका काम वाकई बहुत पसंद है. हमारी खूब जमती है. मेरी दूसरी फिल्म स्पेन में शूट होनी थी तो मैं किसी और को लेती तो शायद मूर्ख होती.