- किसी भी नेटवर्क पर एसटीडी-लोकल कॉल की सुविधा

- दिन-रात सर्विस होगी फ्री नहीं देना होगा कोई एक्स्ट्रा चार्ज

BAREILLY:

बीएसएनएल अपने कंज्यूमर्स के लिए बेहद लुभावना ऑफर लेकर आया है, जिसमें हर संडे लैंडलाइन कनेक्शन से फ्री कॉल की सुविधा मिलेगी। कंज्यूमर्स किसी भी कंपनी के फोन पर अनलिमिटेड लोकल-एसटीडी कॉल कर सकेंगे।

15 अगस्त से शुरू होगी सर्विस

नई सर्विस 15 अगस्त के उपलक्ष्य में शुरू की जा रही है। 15 अगस्त के बाद ऑल संडे किसी भी टाइम किसी भी नेटवर्क पर ऑल इंडिया अपनों से बात की जा सकती हैं। लैंडलाइन के अलावा मोबाइल पर भी फोन करने की सुविधा कंज्यूमर्स को मिलेगी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लोकल फोन के अलावा एसटीडी कॉलिंग का भी लाभ मिलेगा। इसके लिए कंज्यूमर्स को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा।

अभी तक फ्री नाइट कॉलिंग

अभी तक लैंडलाइन कंज्यूमर्स को नाइट फ्री कॉलिंग की ही सुविधा मिल रही थी। रात 9 से सुबह 7 बजे तक लैंडलाइन उपभोक्ता किसी भी नेटवर्क पर बात कर सकता था। लेकिन, अधिकतर उपभोक्ता इस सर्विस का पूरा लाभ नहीं उठा पाते थे। रात में सोने की बजाय फोन पर बात करना लोग उचित नहीं समझते थे। ऐसे में संडे को फन डे बनाने के लिए विभाग ने इस नई सर्विस की शुरुआत करने की सोची है।

20 हजार लैंडलाइन कंज्यूमर्स

विभाग की लैंडलाइन सर्विस से फिलहाल 20,000 कंज्यूमर जुड़े हुए हैं। किसी समय में इनकी संख्या 50 हजार से भी अधिक थी। लेकिन, बेहतर सर्विस नहीं मिल पाने की बजाय से उपभोक्ता करते चले गए थे। नाइट में फ्री कॉलिंग की सुविधा शुरू होने के बाद स्थिति कुछ सामान्य हुई है। जिसको देखते हुए विभाग एक और नई सुविधा कंज्यूमर्स को देने के लिए जोर-शोर से तैयारियों में जुट गया है।

बॉक्स

- 15 अगस्त से ऑल संडे हो सकेगी अनलिमिटेड बात।

- ऑल इंडिया किसी भी नेटवर्क के मोबाइल और लैंडलाइन पर की जा सकती है बात।

- किसी भी टाइमलाइन का नहीं रहेगा बाउंडेशन।

- नई सर्विस के लिए उपभोक्ताओं को नहीं देना होगा किसी प्रकार का कोई चार्ज।

- विभाग के करीब 20 हजार लैंडलाइन उपभोक्ताओं को मिल सकेगा इसका फायदा।

- लैंडलाइन से प्रॉब्लम्स पर हेल्प लाइन नंबर 1500 पर कर सकते हैं शिकायत।

ऑल इंडिया कही भी अनलिमिटेड लैंडलाइन से संडे को बात की जा सकती हैं। सर्विस का लाभ प्रत्येक नेटवर्क पर उपभोक्ताओं को मिल सकेगा।

एएच खान, टीआरए, अकाउंट ऑफिस