- बैंक एकाउंट अपडेट करने के नाम पर गर्वनमेंट इम्प्लाई व स्टूडेंट को बनाया शिकार

ALLAHABAD: सड़क पर तो लोग लूटे जा ही रहे हैं, घर पर भी वह सुरक्षित नहीं रह गए हैं। साइबर शातिर एक फोन लगाकर उनके जीवन भर की कमाई को पलक झपकते ही पार कर दे रहे हैं। साइबर शातिरों ने अब एक गवर्नमेंट इम्प्लाई और प्रतियोगी छात्र को शिकार बनाया है। बैंक का कर्मचारी बनकर फोन करने वालों ने दोनों के खाते से एक लाख रुपये से अधिक पार कर दिए।

बैंक एजेंट बनकर किया फोन

कर्नलगंज के बेली रोड के रहने वाले प्रतियोगी छात्र वरुण प्रताप शाही को ब्क् हजार रुपये का चूना लगा। उसके पास सोमवार को बैंक एजेंट बनकर एक युवक ने फोन किया था। खाता अपडेट करने के नाम पर उससे एटीएम कार्ड और पिन की जानकारी हासिल कर ली गई। चंद मिनट के भीतर ही उसके खाते से ब्क् हजार रुपये पार कर दिए गए। वरुण ने कर्नलगंज थाने में ठगी की एफआईआर दर्ज करवा दी है।

एकाउंट से ऑनलाइन शॉपिंग

धूमनगंज के नेहरू पार्क रोड पर रहने वाले राजन रविदास का एक्सिस बैंक में खाता है। उनके पास कुछ दिन पहले बैंक के नाम पर एक युवक का फोन आया। उनसे भी खाता अपडेट के नाम पर कई इन्फार्मेशन ले ली गई। उनके खाते से धीरे धीरे म्फ् हजार रुपये निकाल लिए गए। जब उन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि खाते से ऑनलाइन शॉपिंग की गई। उन्होंने सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवा दी। पुलिस के मुताबिक राजन सरकारी कर्मचारी हैं।