- पूरे दिन में सिर्फ 33 मिनट का ही हो सका खेल

- यूपी ने टॉस जीतकर किया फिल्डिंग करने फैसला

- बिना विकेट खोए मुंबई ने 7 ओवर में बनाए 19 रन

Meerut : कूच बिहार टॉफी अंडर-क्9 यूपी और मुंबई के बीच खेला जा रहा क्वार्टर फाइनल मुकाबला खराब मौसम और कम रौशनी के कारण सिर्फ आधा घंटा का ही सका। मैच रेफरी के कहने पर दिन के आखिरी घंटे में शुरू हुए मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक भी विकेट नहीं गंवाया। इससे पहले यूपी ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग करने डिसीजन लिया। वहीं सुबह मैच का उद्घाटन जिले के सीडीओ नवनीत चहल ने किया। इस मौके पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी मौके पर मौजूद थे।

फ्फ् मिनट, 7 ओवर और क्9 रन

तीन बजकर भ् मिनट पर शुरू हुए मैच में मुंबई की ओर से जय बिस्ता और हार्दिक तामरे ने पारी की शुरुआत की। दोनों ही बल्लेबाजों की यूपी के सीम बॉलर्स शिवम मावी और शुभम मावी जमकर परीक्षा ली। वहीं दोनों ही बल्लेबाजों ने उतने ही सेंसिबल तरीके बैटिंग की। दोनों ने ही ऐसी कोई गलती नहीं की जिससे टीम को कोई नुकसान पहुंचे। पारी खत्म होने के बाद मुंबई का स्कोर क्9 रन था। जय बिस्ता दो बाउंड्रीज के साथ क्ब् रन बनाकर खेल रहे हैं। वहीं हार्दिक एक बाउंड्री के साथ भ् रन का स्कोर किया। वहीं शिवम मावी ने ब् ओवर फेंके और एक मेडन किया। शुभम ने फ् ओवर में सिर्फ 9 रन दिए। पूरा मैच फ्फ् मिनट ही चल सका।

सुबह से ही मौसम खराब

जब दोनों ही टीम मैदान पर पहुंची तो डे लाइट इतनी नहीं थी कि मैच खेला जा सके, लेकिन रेफरी की ओर से हरी झंडी नहीं दी गई। रेफरी की ओर ओर कई ग्राउंड का इंस्पेक्शन हुआ। करीब ख्:ब्0 पर रेफरी की ओर मैच के लिए हरी झंडी दी गई। एक बार तो ऐसा लग रहा था कि मंगलवार का दिन पूरी तरह से बेकार हो जाएगा। सवाल ये है कि आने वाले दिनों में भी ऐसा ही रहेगा? वैसे एमडीसीए का हर पदाधिकारी इस बात की दुआ कर रहा है कि मैच पूरे चार दिनों हो जाए। ताकि एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सके।

ग्राउंड का 9 बार इंस्पेक्शन

मैच रेफरी राजीव सेठ, ग्राउंड अंपायर्स जॉय नारायन मोहांता और नंदन ने करीब 9 बार ग्राउंड का इंस्पेक्शन किया था। पहला इंस्पेकशन 8:ब्भ् पर, दूसरा 9:ब्भ्, तीसरा क्0:ब्भ्, चौथा क्क्:क्भ्, पांचवा क्ख्, छठा क्ख्:ब्0, सातवां क्:क्भ्, आठवां क्:ब्भ् और आखिरी इंस्पेकशन ख्:ब्0 पर किया गया। जिसके बाद रेफरी खेलने की अनुमति दी। इन 9 बार हुए इंस्पेकशन में सिर्फ 7 ओवर ही फेंके जा सके।

तीन हो सकती है बारिश

वहीं वेदर रिपोर्ट की मानें तो तीन दिन की बारिश का ऐलान पहले ही चुका है। ऐसे में बारिश हुई तो मैच पूरी तरह से धुलने के आसार हैं। एक्सपर्ट की मानें तो तीन बारिश होती है तो मैच पांचवे दिन भी खेला जाएगा। अगर पांचवे दिन भी कोई गेंद नहीं खेली जाती है तो फिर टॉस से दोनों टीमों के टूर्नामेंट में सफर का फैसला हो जाएगा। ये नॉकआउट दौर है। दोनों टीमों में कोई एक टीम दही आगे जाएगी।