- एमएमएमयूटी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के एनुअल इलेक्ट्रा-14 में इंजीनियर्स ने किया मंथन

- वहीं कनेक्शन में ऑर्गेनाइज हुाअ मल्टीमीडिया क्विज, वहीं वर्कशॉप हुई ऑर्गेनाइज

GORAKHPUR :

देश में आज तरह-तरह की प्रॉब्लम सर उठाए खड़ी हैं, जिनसे लड़ना है तो एकजुट होना ही पड़ेगा। ब्लैक मनी, बेरोजगारी के साथ कई ऐसी प्रॉब्लम्स हैं, जिनका सॉल्युशन हमारे हुक्मरान ढूंढना ही नहीं चाहते। इसकी सबसे बड़ी वजह वह खुद हैं। एक्का-दुक्का लीडर्स की बात छोड़ दें तो बाकी सभी लीडर्स के पास ब्लैक मनी मिल ही जाएगा। इन सभी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए यूथ को सामने आना होगा। यह बातें सामने आई एमएमएमयूटी में ऑर्गेनाइज इवेंट 'इलेक्ट्रा-14' में, जहां बडिंग इंजीनियर्स ने इन बड़ी सोशल प्रॉब्लम्स को सॉल्व करने के लिए 'उन्नयन' कॉम्प्टीशन में हिस्सा लिया और अपनी सोच को लोगों के सामने रखा। इस दौरान उन्नयन, कोल्लोक्वियम, सर्किटस, कनेक्शन, क्विजापलोजा, क्रिक वुड, केवाईसी के साथ कई इवेंट ऑर्गेनाइज किए गए।

'ब्लैक मनी' ने बनाया विनर

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सोसाइटी की ओर से ऑर्गेनाइज सोशल पेपर प्रेजेंटेशन पर बेस्ड 'उन्नयन' इवेंट में स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इसमें उन्हें सोसाइटी के सोशल आउटलुक को दोबारा लोगों के सामने लाने का मौका दिया गया। कोऑर्डिनेटर अमन उपाध्याय ने बताया कि इस इवेंट में पार्टिसिपेंट्स को 10 मिनट का मौका प्रोवाइड किया गया, जिस दौरान उन्हें स्लाइड शो के थ्रू अपनी बातें जजेज को समझानी थीं। इसमें सत्यम तिवारी ओर विवेक शुक्ला ने 'ब्लैक मनी' टॉपिक पर अपना पेपर प्रेजेंट किया, जिसने जजेज को खूब अट्रैक्ट किया और उन्हें विनर बनाया। वहीं सौरभ हमेश्वरी और शुभम नौटेयल, किसानों के सुसाइड पर बेस्ड पेपर प्रेजेंट कर रनरअप रहे।

'सर्किटस' ने जांचा आईक्यू लेवल

इवेंट कोऑर्डिनेटर रितेश गुप्ता ने बताया कि स्टूडेंट्स की टेक्निकल परख करने और उनका आईक्यू लेवल जांचने के लिए 'सर्किटस' इवेंट ऑर्गेनाइज किया गया। इसमें स्टूडेंट्स को तीन राउंड तक परखा गया। फ‌र्स्ट राउंड में स्क्रीनिंग टेस्ट लिया गाय, जिसमें स्टूडेंटस् की इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक फिजिक्स की बेसिक नॉलेज टेस्ट की गई। वहीं सेकेंड राउंड में पार्टिसिपेंट्स को इलेक्ट्रॉनिक एंड इलेक्ट्रिक, डिवाइस और कंपोनेंट पहचानने के लिए दिए गए। इसके बाद फाइनल राउंड में उन्हें एक प्रॉब्लम दी गई, जिसपर बेस्ड सर्किट डिजाइन करना था। इसमें मोहसिन रफी और विशेष यादव की टीम विनर बनी।

अप्लाई योर नॉलेज इन रियल लाइफ

पढ़ाई के दौरान हासिल की गई थ्योरेटिकल नॉलेज स्टूडेंट्स के काफी काम आई। एमएमएमयूटी में ऑर्गेनाइज 'कनेक्शन' इवेंट में इंजीनियर्स को खूब इंजीनियरिंग दिखाने का मौका मिला। इसमें उन्हें थ्योरेटिकल नॉलेज को रियल लाइफ और फैमिलियर एक्सपीरियंस से कनेक्ट और अप्लाई करना था। तीन राउंड में ऑर्गेनाइज हुए इस इवेंट में स्टूडेंट्स ने अपना दम दिखाया। कोऑर्डिनेटर रवीश पांडेय ने बताया कि इसमें स्टूडेंट्स जनरल, पिक्टोरियल, वीडियो बेस्ड क्लू दिए गए, जिसके थ्रू उनका हुनर परखा गया। इसमें निपुन अरजारिया और मोनिका गुप्ता की टीम विनर रही।

Event Winner Runner

Circuitous Mohan, Vinesh Satyam, Satyam Soni

Connection Nipun, Monika Shweta, Apoorva

Colloquium Dinesh, Tarun Vishal, Ankita

Unnayan Satyam, Vivek Saurabh, Shubham

Quizzapalooza Satyam, Sumit Shivam, Sumit

Crik-wood Shivam, Sumit Tushar, Nitin

Kyc Pradeep, Adarsh Prem, Vivek

Bingo nights Abhay Shukla Sanjeev Kumar