- एकल खिड़की की व्यवस्था का विरोध कर रहे बाबू

- पब्लिक की सुविधा के लिए शुरू की गई है व्यवस्था

GORAKHPUR: अधिकारी जहां एक ओर आरटीओ ऑफिस में पब्लिक के लिए नई सुविधा शुरू कराने में लगे हैं। वहीं, आरटीओ कर्मचारियों को साहब का ये फरमान नागवार लग रहा है। बीते दिनों एक दिवसीय दौरे पर आए एडिशनल ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के आदेश पर यहां एकल खिड़की की व्यवस्था तो कर दी गई, लेकिन कर्मचारियों को ये व्यवस्था रास नहीं आ रही है।

एक काउंटर पर सभी काम

एकल खिड़की की व्यवस्था होने से अब यहां पब्लिक को अलग-अलग काउंटर्स पर लाइन नहीं लगानी पड़ रही है। इससे एक ही काउंटर पर सभी काम होने लगे हैं। आरटीओ के सूत्रों के मुताबिक इसे लेकर विभाग में कर्मचारी व अधिकारी आमने-सामने हो गए हैं। अधिकारी जहां शासन के निर्देश का पालन कराने में जुटे हैं, वहीं कर्मचारी इसकी अभी से धज्जियां उड़ाने में मशगूल हैं।

बढ़ गया काम का बोझ

कर्मचारियों की नाराजगी दरअसल अधिक काम को लेकर है। एकल खिड़की से उन पर काम का बोझ बढ़ गया है। इस कारण वे अभी से इसका पालन करने में हीला हवाली करने लगे हैं। हालांकि अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिया है कि जिस काउंटर पर फाइल जमा होगी, वहीं उसका पेमेंट जमा होने के साथ रसीद भी कटेगी। इस व्यवस्था से पब्लिक को तो काफी राहत मिली है, लेकिन आरटीओ बाबूओं के अभी से हाथ पांव फूलने लगे हैं।

पब्लिक की सुविधा के लिए नई व्यवस्था शुरू की गई है। इसके लिए सख्त निर्देश भी दिया गया है। अगर कर्मचारियों की ओर से किसी तरह की लापरवाही मिली तो सख्त कार्रवाई होगी।

एके गुप्ता, आरटीओ एनफोर्समेंट