इम्पेक्ट -

- नगर निगम ने कटरा चांद खां के नालों से निकलवाया मलबा

- दो दिन पहले अतिक्रमण हटाने के दौरान मलबे से चोक हो गए थे नाले

BAREILLY:

ईसाइयों की पुलिया से बालजती तक सैटरडे को चले अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद नगर निगम ने मलबा वहीं छोड़ दिया। मलबा गिरने से मोहल्ले के नाले-नालियां चोक हो गए। इसके चलते नाले का पानी सड़क पर भर गया था, जिससे लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया। नगर निगम की इस लापरवाही को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने ट्यूजडे के अंक में प्रमुखता से पब्लिश किया था। न्यूज का संज्ञान लेकर नगर आयुक्त ने इलाके में टीम भेजकर नाले-नालियों में भरा मलबा निकलवाया और सफाई करवाई। इसके बाद ही सड़कों पर भरे गंदे पानी की समस्या से लोगों को निजात मिल सकी।

लोगों ने राहत की सांस

नगर निगम की टीम जब मलबा उठाने कटरा चांद खां पहुंची, तो लोगों के चेहरों पर एक खुशी सी महसूस हुई, बदबू से राहत और राहगीरों को आने जाने में परेशानी से निजात मिलने बाली थी। नगर निगम की टीम ने चंद घंटों की मशक्कत के बाद नाले नालियों में भरा मलबा निकलवा, जिसके बाद सड़क से जलभराव खत्म हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली।

सड़क पर पड़ा मलबा भी हटना शुरू

नाले-नालियों का मलबा निकालने के बाद टीम ने सड़क पर पड़े मलबे को भी हटवाने का काम शुरू कर दिया। जेसीबी से सड़क पर पड़ा मलबा उठाकर ट्रैक्टर ट्रालियों में भरवाकर हटवाया गया। बता दें कि मलबे से पड़ी सड़क पर जलभराव होने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।