मुंबई, ब्यूरो। अपने करियर में बतौर फिल्ममेकर, प्रोड्यूसर, एक्टर और सिंगर ढेरों फिल्में देने वाले फरहान अख्तर अब अपना पूरा ध्यान संगीत पर देंगे। इसके लिए वह एक्टिंग से ब्रेक भी लेने वाले हैं। असल में दो साल पहले फरहान के दिमाग में ऐसा करने का विचार आया था। वैसे उनका संगीत से गहरा नाता रहा है और 'रॉक ऑन', 'सोचा है' तथा 'दिल धड़कने दो' जैसे गीतों को उनकी आवाज ने ही हिट बनाया है।

वर्ष 2017 में फिल्म 'लखनऊ सेंट्रल' में काम करने के दौरान फरहान ने यह निर्णय लिया कि वह संगीत पर पूरा ध्यान देंगे और अपना डेब्यू एलबम 'इकोज' रिलीज करेंगे। खुद फरहान ने इस बारे में बताया कि 'लखनऊ सेंट्रल' करने के बाद मैंने सोचा कि अपना पूरा ध्यान संगीत पर लगाऊंगा। जब मैं फिल्मों में काम करता हूं, तो पूरा ध्यान किरदार पर लगाता हूं। ठीक इसी तरह मैं अपना पूरा ध्यान संगीत पर देना चाहता हूं।'

उन्होंने कहा कि यदि आप अपने काम को सम्मान नहीं देते हैं और उसकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरते हैं, तब इसका विपरीत प्रभाव आपके काम, आपके करियर पर पड़ता है। इसलिए मेरे लिए यह महत्वपूर्ण था कि अपना पूरा ध्यान संगीत पर लगाऊं और एक अच्छा एलबम प्रस्तुत करूं।

See Also

ब्वाॅयफ्रेंड फरहान की एक्स वाइफ अधुना से शिबानी का हुआ सामना, तो ऐसे किया रिएक्ट

क्या फरहान अख्तर-शिबानी डांडेकर ने कर ली सगाई, हाथों में अंगूठियां पहने किया ये पोस्ट

गौरतलब है कि साल 2015 में भी फरहान ने कविताएं और गीत लिखने की इच्छा व्यक्त की थी। आज उनके ग्यारह में से तीन गाने 'वाई इट कुडनॉट बी मी', 'सीगुल' और 'पेन ऑर प्लेजर' बाहर आ चुके हैं और फरहान कहते हैं कि यह एलबम वर्षों के उनके अनुभव का परिणाम है।

 

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk