कोलकाता (पीटीआई)। फीफा वर्ल्डकप 2022 क्वाॅलीफाॅयर में मंगलवार को भारत का सामना बांग्लादेश से हुआ। टूर्नामेंट की सबसे कमजोर टीम मानी जा रही बांग्लादेश ने इस मैच में टीम इंडिया को कड़ी चुनौती दी। वो तो अच्छा हुआ आदिल खान ने अंतिम समय पर हेडर के चलते गोल कर मैच ड्रा करा दिया, नहीं तो भारत को इस मैच में करारी हार झेलनी पड़ती। बता दें भारत ने आखिरी बार 2009 में आयोजित SAFF चैम्पियनशिप में बांग्लादेश को हराया था, तब से भारत केवल अपने पड़ोसी के खिलाफ ड्रॉ खेलने में सफल रहा है। यह कतर के बाद भारत का लगातार दूसरा ड्रॉ था जिसने उन्हें दो अंकों के साथ ग्रुप ई के चौथे स्थान पर बने रहने दिया।


बांग्लादेशी रहे शुरु से आक्रामक
इस मैच में पहला गोल बांग्लादेशी खिलाड़ी साद उद्दीन ने किया। साद ने भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को छकाते हुए 42वें मिनट में शानदार गोल टीम को 1-0 की लीड दिला दी। इसके बाद काफी समय तक बांग्लादेश खेल में आगे रहा। सभी को लगा कि बांग्लादेश ये मुकाबला आसानी से जीत जाएगी मगर अंत में आदिल खान के हेडर ने भारत को हार से बचा लिया।

सुनील छेत्री रहे असफल
मैच की शुरुआत से ही भारतीय प्लेयर राहुल भाकर सुस्त दिखे, उन्होंने शुरुआती मिनटों में पेनल्टी लगाई। भारत ने शुरुआती मिनटों में अपना दबदबा बनाया और लंबी गेंद के जरिए मौके बनाने की कोशिश की। हर बार की तरह इस बार भी भारत के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले कप्तानी सुनील छेत्री पर सबकी निगाहें रहीं मगर भारतीय फुटबाॅल टीम के कप्तान मैच में एक बार गोल नहीं कर पाए। उदंत सिंह ने अपने तेज़ पैरों से काफी कुछ आधे मौके बनाए लेकिन कोई भी फॉरवर्ड बॉक्स के अंदर से इसे नहीं बना सका।


मुश्किल से मैच बचा पाए इंडिया
दूसरे हाफ में, भारत ने अपने टेंपो को बेहतर किया, लक्ष्य की तलाश में कड़ी मेहनत की, लेकिन अपनी फिनिशिंग हासिल करने में असफल रहा। खतरे को देखने और जवाबी हमले शुरू करने के लिए बांग्लादेश की रक्षा अच्छी तरह से थी।मोहम्मद इब्राहिम स्कोर करने के करीब आ गए थे लेकिन उनका शॉट 54 मिनट के निशान पर क्रॉसबार पर जा गिरा। यहां तक ​​कि अनस एडथोडिका के हेडर को घंटे के निशान पर लाइन से हटा दिया गया।

 

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

inextlive from News Desk