- शॉर्ट सर्किट के चलते गारमेंट्स की दुकान में लगी आग

- फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

DEHRADUN: देहरादून के सबसे ज्यादा भीड़-भाड़ वाले इलाके पल्टन बाजार में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। दिवाली के चलते बाजार में खरीदारी करने पंहुची भीड़ के बीच शार्ट शर्किट के चलते रेडीमेड गारमेंट्स की दूकान में आग लग गई। मामले की सूचना पुलिस और फायर को दी गई तो कुछ देर बाद वे मौके पर पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

टल गया बड़ा हादसा

जानकारी के अनुसार सैटरडे को करीब क्ख्.फ्0 बजे दोपहर गुरमीत सेठी पुत्र अवतार सेठी निवासी आनंद चौक खुड़बुडा की पल्टन बाजार स्थित गारमेंट्स की तीन मंजिला दुकान में एसी से शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। इसकी सूचना दुकान मालिक द्वारा पुलिस को दी गई। घटना की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीन मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस तरह एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

दुकान में अग्निसुरक्षा के नहीं थे इंतजाम

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दुकान में किसी भी तरीके का फायर सेफ्टी उपकरण नहीं रखा गया था। अगर मौके पर ही फायर सेफ्टी उपकरण होते तो आग पर काबू पाया जा सकता था। पल्टन बाजार पहुंचने में भी पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, भीड़भाड़ ज्यादा होने के चलते फायर ब्रिगेड की गाडि़यों को यहां पहुंचने में काफी दिक्कत हुई, जिस कारण वे घटनास्थल पर जल्दी नहीं पहुंच पाई।