- झंगहा एरिया के जंगल रसूलपुर नंबर दो की घटना

- ट्राली से मिट्टी ले जाने की बात पर भिड़े थे देा पक्ष

GORAKHPUR: झंगहा एरिया के जंगल रसूलपुर नंबर दो, बंगला टोला में बुधवार रात हुए दो पक्षों में हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना में तीन महिलाओं से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए। गुरुवार शाम डेड बॉडी पहुंचने पर लोगों ने नई बाजार में सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने जाम खत्म कराया। आक्रोश को देखते हुए मोहल्ले में भारी पुलिस फोर्स तैनात रही।

दरवाजे के सामने से वाहन ले जाने पर बवाल

बुधवार रात जंगल रसूलपुर नंबर दो बंगला टोला निवासी जितेंद्र मौर्या ट्रैक्टर-ट्राली से अपने दरवाजे पर मिट्टी गिरवा रहे थे। वाहन गुजरने पर मोहल्ले के पारस यादव ने आपत्ति जताई। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट में एक पक्ष के श्रीकांत, दीपक, जानकी, शीला देवी, नंदलाल, पूर्णवासी, चंद्रिका घायल हुए। दूसरे पक्ष की शिवा देवी को चोट लगी। घटना की सूचना पर एसओ अनिल सिंह पहुंचे। घायलों को सीएचसी ब्रहमपुर पर भेजा गया। वहां इलाज के दौरान श्रीकांत की मौत हो गई। इससे लोगों में आक्रोश फैल गया।

चचेरे भाई ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा

इस मामले में श्रीकांत के चचेरे भाई जितेंद्र कुमार ने आठ लोगों के खिलाफ हत्या, बलवा सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया। तहरीर में कहा कि रात आठ बजे खेत से मिट्टी निकालकर वह अपने दरवाजे पर पाटने जा रहे थे। रास्ते में पारसनाथ यादव ने अपने दरवाजे के सामने से वाहन ले जाने से मना किया। कहासुनी होने पर पारसनाथ, नवनाथ, अनिकेत उर्फ गोलू, गौरव, शिवा, चल्हर, रीतू और चिराग ने लाठी-डंडा लेकर हमला बोल दिया। उनके हमले में श्रीकांत, दीपक, नंदलाल, पूर्णवासी, शीला और जानकी घायल हो गए। उपचार के दौरान श्रीकांत की मौत हो गई। मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। आरओ प्लांट पर काम करने वाले श्रीकांत की इसी साल फरवरी में शादी हुई थी।

डेड बॉडी लेकर पहुंचे, नई बाजार में लगाया जाम

दो पक्षों के बीच मारपीट में श्रीकांत की मौत से आक्रोश फैल गया। गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे डेड बॉडी लेकर पहुंचे लोगों ने नई बाजार में जाम लगा दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि आरोपियों की गिरफ्तारी में लापरवाही दिखा रही है। लोगों ने कहा कि शाम छह बजे से विवाद हो रहा था। सूचना देने के घंटों बाद भी पुलिस टीम नहीं पहुंची थी। मारपीट में घायल लोग घंटों सड़क पर तड़पते रहे। लोगों का कहना है कि झंगहा थाना पर तैनात एक सिपाही पारसनाथ के घर भोजन करने गया था। उसके जाने के बाद ही बवाल शुरू हुआ। सिपाही से पारसनाथ के साथ पुरानी जान पहचान है। इसलिए वह दबंगई भी करता है। दोनों पक्षों में कई बार विवाद हो चुका है।

घटना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को अरेस्ट कर लिया जाएगा। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

रचना मिश्रा, सीओ चौरीचौरा