- एडीजी आफिस के पास रेलवे कर्मचारी से लूट की कोशिश

- कैंट पुलिस ने दबोचा, चोरी की बाइक और कई सामान बरामद

GORAKHPUR: शहर में मौज-मस्ती के लिए लूटपाट करने वाले गैंग के तीन बदमाश पकड़े गए। शनिवार रात ड्यूटी से लौट रहे कर्मचारी को लूटने की कोशिश शातिरों ने की। उनके पास से चोरी की बाइक और सामान बरामद हुआ। आरोपित युवकों में एक के पिता पोस्ट आफिस में कैशियर तो दूसरे के नगर निगम में कर्मचारी हैं। पुलिस की पूछताछ में तीनों ने बताया कि वह लूट के रुपए मूवी देखने, होटल में खाना खाने और दोस्तों का पार्टी देने में खर्च करते थे।

लूट की कोशिश में धरे गए शातिर

सीओ सुमित शुक्ला ने बताया कि रेलवे बॉक्स पोर्टर अवधेश कुमार पाल शनिवार रात साइकिल से अपने रुस्तमपुर स्थित आवास पर लौट रहे थे। दीवानी कचहरी से आगे एडीजी कैंप आफिस के पास पहुंचे। तभी बाइक सवार तीन युवकों ने उनको रोक लिया। उनको पीटकर नकदी और सामान लूटने की कोशिश की। रेलवे कर्मचारी के शोर मचाने पर उधर से गुजर रहे कैंट थाना के दरेागा और सिपाही पहुंच गए। पूछताछ में पकड़े गए युवकों की पहचान रामगढ़ताल एरिया के तारामंडल, बुद्ध बिहार पार्ट सी निवासी कनरमणि त्रिपाठी, आनन्द सिंह और प्रिंस वाजपेई के रूप में हुई।

12वीं पास नहीं कर पाए, शुरू कर िदया लूटपाट

पुलिस का कहना है कि प्रिंस के पिता अमरनाथ पोस्ट आफिस में कैशियर है। वह शहर के एक कॉलेज में पढ़ता है। आनंद के नगर निगम में कर्मचारी हैं। जबकि, करनमणि के पिता खेतीबारी करते हैं। तीनों शहर के अलग-अलग कॉलेज में 12वीं के स्टूडेंट हैं। तीनों एक साथ रहकर शहर में लूटपाट करते थे। उनकी निशानदेही पर एक माह पूर्व राजघाट से चोरी बाइक भी बरामद हुई। इंस्पेक्टर कैंट रवि राय, एसआई विवेक कुमार मिश्रा, एसआई रविकांत, जटेपुर चौकी इंचार्ज मदन मोहन मिश्रा, कांस्टेबल आशीष यादव और राम प्रवेश खरवार की टीम पूछताछ करके बदमाशों से जानकारी जुटा रही है।

गांजा बेचते पकड़ा गया रेलवे का शातिर बदमाश

मोहद्दीपुर में गांजा का कारोबार करने वाले जीआरपी के शातिर को पुलिस ने अरेस्ट किया। रविवार को इंस्पेक्टर कैंट रवि राय, मोहद़दीपुर चौकी प्रभारी सर्वेश राय पुलिस टीम संग गश्त पर निकले थे। तभी सूचना मिली। मोहद्दीपुर में कोई व्यक्ति गांजा बेच रहा था। पुलिस टीम ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। उसकी पहचान शाहपुर के मोहनापुर निवासी गोपाल के रूप में हुई। मूल रूप से देवरिया के पैना रोड बरहज का गोपाल नशे के कारोबारियों संग मिलकर बिजनेस करता है। उसके खिलाफ जीआरपी में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

वर्जन

रेलवे कर्मचारी से लूट की कोशिश में तीन बदमाश पकड़े गए हैं। तीनों अपनी मौज मस्ती के लिए राहगीरों को लूटते थे। उनसे पूछताछ में कई घटनाओं का पर्दाफाश हुआ है। मोहद्दीपुर में गांजा बेचते हुए एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट