कानपुर। चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना को लेकर कई लोगों ने दावा किया ये 'चीनी वायरस' है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी साफ कर दिया है कि वायरस किसी विशिष्ट देश या धर्म से उत्पन्न नहीं होता है। कुछ रिसर्चस ने वायरस के लैब में बनाने की खबरों का भी खंडन किया मगर स्थिति अभी भी साफ नहीं हुई। भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक दिन पहले ट्वीट कर खुलासा किया, कोरोना वायरस दो साल पहले ही सामने आ चुका था।

हरभजन के ट्वीट से मचा हड़कंप

'माई सीक्रेट टेरियस' नामक एक कोरियाई सीरीज ने 2018 में कोरोना वायरस प्रकोप की भविष्यवाणी की थी। अब उस सीरीज का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा। जिसके चलते अब लोगों में संदेह बन गया है, इसमें भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भी शामिल है। भज्जी ने ट्विटर पर सवाल उठाया कि क्या कोरोना वायरस की योजना पहले से थी। उन्होंने ट्वीट किया, 'यह पागलपन है। अगर आप घर पर हैं तो नेटफ्लिक्स पर जाइए, टाइप करें 'मॉय सेक्रेट टेरेस' इसका पहला सीजन का 10वां एपीसोड देखिए और 53वें मिनट को खेलिए। बता दें यह 2018 में आया था और 2020 है। यह काफी शॉकिंग है, क्या ये प्लॉनिंग है।'

भारत में फैल रहा वायरस

देश में कोरोना वायरस पीडि़तों की संख्या बीते दिनों की अपेक्षा अब और तेजी से बढ़ रही है। एक दिन में संक्रमण के 100 से अधिक नए मामले सामने से आने से हड़कंप मच गया है। भारत में अब कोरोना वायरस पीडि़तों का आंकड़ा 870 पार हो गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय सुबह 9:30 बजे जारी किए आंकड़ों के मुताबिक अब देश में कोरोना के 873 मामले सामने आए हैं। वहीं अब तक 19 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner