---लालू से जुड़े चारा घोटाले के तीन मामलों में सुनवाई आज

रांची : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से जुड़े चारा घोटाले के तीन मामलों की सुनवाई गुरुवार को सीबीआइ की विशेष अदालत में होगी। देवघर कोषागार से करीब 90 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 64ए/96 में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की ओर से गवाही के लिए तिथि निर्धारित है। उन्हें गवाह लेकर आना है।

उपस्थित रहेंगे लालू

न्यायालय का आदेश है कि लालू प्रसाद जब-जब अपने गवाह लाएंगे, तब-तब उन्हें न्यायालय में उपस्थित रहना होगा। ऐसे में गवाही के दौरान लालू कोर्ट में भी उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा चाईबासा कोषागार से करीब 37 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 68ए/96 की सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत में होगी। इसमें लालू प्रसाद के बचाव में गवाहों की सूची सौंपी जाएगी। मामले में लालू प्रसाद ने 11 जुलाई को न्यायालय में अपना बयान कलमबद्ध कराया था।

डोरंडा मामले में भी हाजिरी

डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ 35 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 मामले की सुनवाई सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में चल रही है। चारा घोटाले के उपरोक्त मामलों में हाजिरी लगाने आने के बाद लालू को इस मामले में भी हाजिरी लगानी होगी।