कानपुर। ICC Women T20 World Cup भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नई सनसनी बन चुकी शेफाली वर्मा की एक और तूफानी पारी सोमवार को देखने को मिली। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप में भारत और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने थी। वैसे तो यह मुकाबला भारत के नाम रहा मगर सबसे ज्यादा चर्चा हुई 16 साल की महिला बल्लेबाज शेफाली वर्मा की। शेफाली ने इस मुकाबले में ताबड़तोड़ छक्के लगाए, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। यही नहीं शेफाली की तूफानी बैटिंग देख फैंस उन्हें 'लेडी सहवाग' भी कहने लगे हैं।

लगाए गगनचुंबी छक्के, दर्शक रह गए हक्के-बक्के

सहवाग की तरह ही ओपनिंग में आने वाली शेफाली वर्मा को बड़े-बड़े शॉट खेलना काफी पसंद है। सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ भारत जब पहले बैटिंग करने आया तो शेफाली ने आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग शुरु कर दी। इस मैच में शेफाली ने 17 गेंदों में 39 रन की तेजतर्रार पारी खेली। आउट होने से पहले शेफाली ने दो चौके और चार छक्के लगाए। इस युवा महिला बल्लेबाजी की बैटिंग देख बड़े-बड़े बल्लेबाज भी कायल हो गए।

पूर्व इंग्लिश कप्तान हुए फैन

पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने भी ट्वीट कर शेफाली की तारीफ की। नासिर लिखते हैं, 'यह लड़की काफी अच्छा खेलती है।' बता दें इससे पहले भी शेफाली अपनी बैटिंग से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को फैन बना चुकी हैं। मौजूदा टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग मैच में भी शेफाली ने काफी अच्छी शुरुआत दिलाई थी। उस मैच में शेफाली के बल्ले से 15 गेंदों में 29 रन निकले थे, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था।

तोड़ा था सचिन का रिकॉर्ड

दाएं हाथ की बल्लेबाज शेफाली क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ चुकी हैं। पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ शेफाली ने 49 गेंदों में 73 रन की पारी खेलकर अपना पहला इंटरनेशनल अर्धशतक लगाया था। इस हॉफसेंचुरी के साथ ही शेफाली ने सालों पुराना सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था। शेफाली अब सबसे कम उम्र में कोई इंटरनेशनल अर्धशतक लगाने वाली भारतीय खिलाड़ी बन हैं। शेफाली ने जब यह उपलब्धि हासिल की थी, उस समय उनकी उम्र 15 साल 286 दिन थी जबकि सचिन ने 16 साल 214 दिन की उम्र में अपना पहला इंटरनेशनल अर्धशतक जड़ा था।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk