शहर के दो फेमस कोचिंग संस्थानों समेत चार कारोबारी प्रतिष्ठानों पर धमकी आयकर विभाग की टीम

कोचिंग संस्थानों के संचालक सन्नाटे में, बड़ी मात्रा में ब्लैकमनी का पता चलने की संभावना

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: ब्लैकमनी रखने वालों को बेनकाब करने के लिए शुरू हुआ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का अभियान मंगलवार को कोचिंग संस्थानों के साथ डेंटल और पैरा मेडिकल कॉलेजों तक पहुंच गया। मंगलवार को एक साथ चार स्थानों पर आ धमकी टीम ने रिकॉर्ड खंगालने शुरू कर दिया तो बाकी कोचिंग संस्थानों और बड़े कारोबारियों के कान खड़े हो गए। सुबह से शुरू हुआ अभियान देर रात तक जारी था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स ने न तो किसी से बात की और न ही किसी को प्रिमाइस में इंट्री दी। इससे अटकलों का बाजार गरम रखा। करोड़ों की ब्लैकमनी पकड़े जाने की हवा उड़ती रहीं लेकिन स्पष्ट तौर पर यह पता नहीं चला कि छापे या सर्वे की कार्रवाई में मिला क्या।

इंजीनियरिंग-मेडिकल की तैयारी कराती है कोचिंग

मंगलवार को चार लग्जरी गाडि़यों में सवार इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के 25 सदस्यों की टीम सुबह करीब नौ बजे ही शहर में पहुंच गई। गाडि़यों पर लखनऊ का नंबर होने से संभावना जताई जा रही है कि टीम के सदस्य लखनऊ से ही आए हैं। टीम ने कर्नलगंज इंटर कॉलेज के समीप स्थित एक इंजीनियरिंग और मेडिकल परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली कोचिंग के साथ इससे चंद कदम की दूरी पर स्थित एक पैरा मेडिकल कॉलेज-नर्सिग होम, यहां से थोड़ी दूरी पर स्थित एक डेंटल क्लीनिक को टारगेट किया। एक टीम ने सेंट एंथोनी स्कूल के सामने स्थित कोचिंग को टारगेट किया।

दो क्लीनिक पर भी हुआ सर्च

कोचिंग संस्थान के साथ ही शहर के एक डेंटल क्लीनिक व एक पैरा मेडिकल पर भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा। छापेमारी की यह कार्रवाई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के कार्रवाई की शुरुआत बताई जा रही है। अभी तो और भी कई जगह छापे पड़ने हैं, जिन्होंने संपत्ति तो खूब बनाई है, लेकिन कहीं न कहीं से इनकम टैक्स चोरी की है। जिन पर इनकम टैक्स की काफी दिनों से नजर थी, लेकिन कार्रवाई अब कहीं जाकर शुरू हुई है।