कानपुर। India vs Australia 3rd ODI Pitch Report: तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी पर पहुंची भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम रविवार को खिताबी जंग के लिए मैदान में उतरेंगे। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां जो भी टीम जीतेगी, सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी। हालांकि दोनों कप्तान जब टाॅस के लिए आएंगे तो उनकी नजर बंगलुरु के पिछले रिकाॅर्ड पर जरूर होगी। एम चिन्नास्वामी का इतिहास कहता है कि यहां मैच अक्सर हाई स्कोरिंग होते हैं।

बंगलुरु में मिलता है 300 प्लस का लक्ष्य

बंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में पिछले सात सालों में खेले गए मैचों पर नजर डालें तो यहां हर बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 300 से ज्यादा का स्कोर चेज करना पड़ता है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, सात सालों में यहां भारत ने दो मैच खेले और यह दोनों मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए थे। साल 2013 में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 383 रन बनाए थे जवाब में कंगारु टीम 57 रन से पीछे रह गई थी और मैच हारना पड़ा। मगर 2017 में खेले गए अंतिम मुकाबले में यहां ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 335 रन का टारगेट दिया था जिसे टीम इंडिया हासिल नहीं कर पाई थी।

बल्लेबाजों की मददगार है पिच

बंगलुरु की पिच बल्लेबाजों की हमेशा मददगार रहती है। इसके अलावा मैदान भी थोड़ा छोटा है। यही वजह है कि बल्लेबाज आसानी से चौके-छक्के लगा देते हैं। साल 2013 में रोहित शर्मा ने तो यहां दोहरा शतक जड़ा था जिसमें 16 छक्के शामिल थे। यहां की पिच पाटा रहती है जिसमें गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती। ऐसे में जो कप्तान टाॅस जीतेगी वह पहले बल्लेबाजी करना चाहेगा ताकि एक बड़ा स्कोर बना सके। यही नहीं यहां 325 से ज्यादा का स्कोर ही सुरक्षित माना जाता है।

india vs australia 3rd odi pitch report: बंगलुरु में मिलता है 300 प्लस का लक्ष्य,पिछले 7 सालों का यही है रिकाॅर्ड

हाईएस्ट स्कोर है 383 रन

इस मैदान का हाईएस्ट स्कोर 383 रन है जो भारत ने सात साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। उस मैच में हिटमैन रोहित शर्मा ने 209 रनों की पारी खेली थी।

इंडिया वनडे स्काॅड

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, रिषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया वनडे स्काॅड

एरोन फिंच (कैप्टन), डार्सी शॉर्ट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुछाने, क्रेन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एशटन टर्नर, डेविड वार्नर और एडम जाम्पा।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk