कानपुर। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट जहां इंदौर में होगा वहीं दूसरा कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। यह डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलने जा रही है। ऐसे में बोर्ड से लेकर ब्राॅडकाॅस्टर तक इस टेस्ट को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट की मानें तो प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स इस टेस्ट के लिए पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को बतौर गेस्ट कमेंटेटर बुलाना चाहता है।

भारत के पूर्व कप्तानों को न्यौता

रिपोर्ट के मुताबिक, इस टेस्ट के भारत के सभी टेस्ट कप्तानों को न्यौता भेजा जाएगा। ये सभी मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम संग मैदान में राष्ट्रगान भी गाएंगे। यही नहीं पूर्व कप्तान इसके बाद बतौर गेस्ट कमेंटेटर कमेंट्री बाॅक्स में भी नजर आएंगे। ये सभी पूर्व कप्तान भारतीय टेस्ट इतिहास से जुड़े ऐतिहासिक पलों को याद करेंगे।' अब अगर माही ने यह न्यौता स्वीकार कर लिया तो क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा कि कैप्टन कूल कमेंट्री बाॅक्स में बैठेंगे।

पहला डे-नाइट टेस्ट है बेह खास

भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। यह टेस्ट ईडन गार्डन्स में 22-26 नवंबर को होने वाला है और यह दो मैचों की श्रृंखला का दूसरा मैच होगा। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कुछ दिनों पहले मैच को लेकर बताया था कि, बीसीबी ने पुष्टि की है और हम गुलाबी गेंद से टेस्ट करवा रहे हैं। यह एक अच्छा प्रयोग है। टेस्ट क्रिकेट को इसकी जरूरत है। मैं और मेरी टीम इस पर जुटी हुई थी और अब अब भारतीय कप्तान विराट कोहली भी राजी हो गए।" मैच दोपहर 2 बजे (IST) से शुरू होगा और इसमें चाय और डिनर ब्रेक शामिल होंगे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk