कानपुर। भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला शनिवार से रांची में खेला जाएगा। ये टेस्ट रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। भारत इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त पहले ही हासिल कर चुका है। अब कप्तान कोहली की नजर आखिरी टेस्ट जीतकर क्लीन स्वीप करने पर होगी। यह तभी संभव हो सकेगा, जब भारतीय खिलाड़ी रांची टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करें। आइए जानें कैसी होगी यहां की पिच...

स्पिनर्स की होगी मददगार

रांची के जेएससीए क्रिकेट मैदान की पिच स्पिनर्स की मददगार होगी। इस बात को अफ्रीकी कप्तान फाॅफ डु प्लेसिस भी मनाते हैं। मैच से पहले प्रोटीज कप्तान ने कहा था कि, रांची की पिच में काफी टर्न होगा। इसके बावजूद हम चाहेंगे कि पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर सके। डुप्लेसी का कहना है वह पिछली टेस्ट पारियों में 50-60 रन बनाते आए हैं मगर इससे टेस्ट मैच नहीं जीता जाता। हमें बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा जैसा टीम इंडिया करती है।

india vs south africa 3rd test: जानें कैसी होगी रांची की पिच,स्पिनर्स को मिल सकती है मदद

यहां स्पिनर्स ने चटकाए थे 15 विकेट

रांची के इस मैदान में अभी तक सिर्फ एक टेस्ट मैच हुआ है जोकि 2017 में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। यह मैच वैसे तो ड्रा रहा था मगर मैच के दौरान गिरे कुल 24 विकेट में से 15 विकेट तो स्पिनर्स ने चटकाए थे। भारत की तरफ से जडेजा-अश्विन की जोड़ी ने 10 विकेट अपने नाम किए थे वहीं कंगारु फिरकी गेंदबाजों ने पांच विकेट हासिल किए। बता दें इस मैच में भारत ने सिर्फ एक पारी खेली थी, जिसमें टीम इंडिया ने 603 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था।

कोहली कर सकते हैं टीम में बदलाव

स्पिनर्स की मददगार रांची पिच के चलते भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी टीम में बदलाव करना चाहेंगे। जैसा की उम्मीद है कि कोहली प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव के रूप में एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल करें। मैच से पहले कुलदीप को नेट में पसीना बहाते हुए भी देखा गया है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk