दुबई (आईएएनएस)। आईसीसी ने महिला क्रिकेट को सेलीब्रेट करने के लिए बुधवार को 100% क्रिकेट 'लीडिंग दे वेबिनार' सीरीज का शुभारंभ किया है। ICC की विज्ञप्ति के अनुसार, यह श्रृंखला क्रिकेट, खेल और व्यवसाय समुदाय के लोगों को एक साथ एक प्लेटफाॅर्म पर लाएगी। जिसमें सभी लोकल और नेशनल लेवल पर महिला क्रिकेट के विकास में सहायता करने के लिए सर्वोत्तम विकल्पों को साझा करेंगे। इसके पहले सेमीनार में आईसीसी चीफ एक्जीक्यूटिव मनु साहनी, वुमेन क्रिकेट की ईसीबी मैनेजिंग डायरेक्टर क्लेयर कोनोर और वुमेन रग्बी की वर्ल्ड रग्बी जनरल मैनेजर केटी सेडलेयर इसमें हिस्सा लेंगी।

पिछले कुछ वर्षों में बनाई गई नींव

मनु साहनी ने कहा, "हम महिला क्रिकेट के विकास में एक महत्वपूर्ण चरण में हैं और पिछले कुछ वर्षों में हमने जो नींव और गति बनाई है, उसके आधार पर निर्माण करने की आवश्यकता है। हमने आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप और न्यूजीलैंड में महिला क्रिकेट विश्व कप के बीच महिलाओं के खेल के आसपास की बातचीत को चलाने के लिए एक मंच के रूप में 100% क्रिकेट का शुभारंभ किया। उसी के एक हिस्से के रूप में, हमने अब खेल को लाने के लिए 100% क्रिकेट द-लीडिंग द गेम वेबिनार श्रृंखला शुरू की है, ताकि हम सामूहिक रूप से एक मिलियन नई महिलाओं और लड़कियों को क्रिकेट के खेल में लाने की अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा कर सकें।

महिला क्रिकेट का तेजी से विकास

ईसीबी की प्रबंध निदेशक महिला क्रिकेट, क्लेयर कोनोर ने कहा, "उम्मीद है कि इस उद्घाटन आईसीसी 100% क्रिकेट वेबिनार को खूब सपोर्ट किया जाएगा। क्रिकेट और जीवन के लिए इन अभूतपूर्व समय के दौरान सूचना, चुनौतियों और समाधानों को साझा करना चाहते हैं। हमने ICC महिला T20 कप फाइनल के लिए MCG में 86,174 की भीड़ इकठ्ठा की, जो इस बात का सबूत है कि महिला क्रिकेट का विकास तेजी से हो रहा।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner