छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मिल्लत नगर निवासी अनवर हुसैन उर्फ रिंकू के हत्या के मामले में पुलिस ने 19 वर्षीय मो सउद खान को गिरफ्तार किया है। 23 मार्च को शिव घाट रोड बाल्टी कारखाना के सामने मिल्लत नगर स्थित चहारदीवारी से घिरे खंडहरनुमा घर से अनवर हुसैन का शव बरामद किया गया था। जांच के क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर मो सउद खान को गिरफ्तार किया गया।

पहले से चली आ रही थी दुश्मनी

अपने स्वीकारोक्ति बयान में सउद ने बताया की पूर्व दुश्मनी की वजह से वह लंबे समय से अनवर हुसैन की हत्या करना चाहता था। 21 मार्च को मौका पाकर सउद खान ने खंडहरनुमा कमरे में पत्थर से कुचलकर अनवर हुसैन की हत्या कर दी और पत्थर को छुपा दिया। हत्या के बाद उसने मृतक के पॉकेट से 60 रुपए नगद भी निकाल लिए।

हत्या में इस्तेमाल पत्थर बरामद

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पत्थर और रुपए भी बरामद कर लिए हैं। पुलिस द्वारा मामले की जांच के लिए बनाए गए जांच टीम में डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर बीएन सिंह, जुगसलाई थाना प्रभारी अशोक कुमार गिरी, जुगसलाई थाना के पुलिस अवर निरीक्षक पारसनाथ शुक्ला सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। बुधवार को जुगसलाई थाना में प्रेस कॉंफ्रेंस आयोजित कर डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर बीएन सिंह ने यह जानकारी दी।

बाइक की डिक्की से जेवरात ले उड़े उचक्के

कोवाली थाना क्षेत्र के हल्दीपोखर बाजार में बाइक की डिक्की तोड़कर उचक्के जेवरात निकाल कर भाग गए। बाइक मालिक हीरा लाल शोर मचाते रहे गया, लेकिन उचक्के देखते ही देखते आंखों से ओझल हो गए। कोवाली के खैरवाल निवासी हीरालाल की हेंसल में सोने-चांदी की दुकान है। वह दुकान बंद कर ढाई सौ ग्राम चांदी व दो ग्राम वजन के सोने की नाक की फूली बाइक की डिक्की में एक झोले के अंदर रखकर घ जा रहे थे। वह हल्दीपोखर बाजार में बाइक खड़ी कर दवा खरीदने गए। वापस आने पर बाइक की डिक्की टूटी थी और सोने-चांदी के जेवरात गायब थे।