छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज के ऑटोनोमस स्टैटस को यूजीसी द्वारा एक्सटेंशन प्रदान किया गया है। हालांकि यह भी पता चला है कि यह एक्सटेंशन कंडीशनल होगा। इसमें कॉलेज में परमानेंट प्रिंसिपल और बीएड डिपार्टमेंट में रेगुलर टीचर होने की शर्त रखी गई है। कॉलेज का ऑटोनोमस स्टैटस पिलछे साल ही खत्म हो चुका है। ऑटोनोमस स्टैटस मिल जाने से कॉलेज को काफी फायदा होगा।

डेवलपमेंट के लिए मिलेंगे फंड

कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट के लिए यूजीसी से फंड मिलेंगे और कॉलेज को एकेडमिक और फानांशियल फ्रीडम भी प्राप्त होगा। ऑटोनोमस स्टैटस को लेकर अभी तक कॉलेज या यूनिवर्सिटी को लेटर नहीं मिला है। यूजीसी की 22 अप्रैल को हुई मीटिंग में एक्सटेंशन को ओके किया गया है। लेटर मिलने में एक वीक का समय लग सकता है। केयू के वीसी डॉ आरपीपी सिंह ने आई नेक्स्ट से बात करते हुए कहा कि लेटर मिलने के बाद पूरा डिटेल पता चल पाएगा।

जेन कॉम में मचा धमाल

सिटी स्थित जेन-कॉम इंस्टीट्यूट में संडे को फाइनल इयर के स्टूडेंट्स को फेयरवेल दिया गया। इस मौके पर पार्टी ऑर्गेनाइज की गई जिसमें कई कल्चरल प्रोग्राम भी कंडक्ट किए गए जिसमें स्टूडेंट्स ने परफॉर्म किया। इस खास मौके पर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर कमलेश कुमार ने केक काटा और स्टूडेंट्स को उनके ब्राइड फ्यूचर के लिए शुभकामनाएं दीं। फाइनल इयर के सभी स्टूडेंट्स को इस मौके पर गिफ्ट भी प्रदान किए गए।

कॉलेज का इनॉगरेशन आज

क्रिएटिव हा‌र्ट्स एजुकेशनल ट्रस्ट के नए कॉलेज का उद्घाटन मंगलवार को आदर्शनगर गोलमुरी स्थित पंजाब ग‌र्ल्स हाई स्कूल कैंपस में किया जाएगा। उदघाटन ललिता सरीन करेंगी और गेस्ट ऑफ ऑनर होंगे सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सुरेश संथालिया। सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में कॉलेज के संस्थापक सह अध्यक्ष कर्मबीर सिंह सोनी ने कहा कि यहां स्टूडेंट्स को बीएड, एमएड, बीबीए, एमबीए, बीए और बीएससी की पढ़ाई सिंहानिया यूनिवर्सिटी के अंतर्गत कराई जाएगी। इसके अलावा डिप्लोमा कोर्सेज में इवेंट मैनेजमेंट, मास कम्यूनिकेशन, एनटीटी और पीटीटी की पढ़ाई होगी। कॉलेज में थियेटर क्लब होगा और इंडोर-आउटडोर गेम्स भी होंगे। पीसी के दौरान जसपाल कौर और पार्थो घोष मौजूद थे।