छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : को-ऑपरेटिव कॉलेज के एनएसएस यूनिट की ओर से शुक्रवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती सेलिब्रेट की गई। इस मौके पर एनएसएस वोलंटियर्स ने नेताजी के जीवन से जुड़ी घटनाओं के बारे में बताया। नेताजी का देश के प्रति लगाव और आजादी दिलाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका की चर्चा हुई। इस मौके पर एनएसएस के प्रोग्राम ऑफिसर दारा सिंह गुप्ता के अलावा एनएसएस वोलंटियर्स में सुाष कुमार, अतुल बोईपाई, दुबराज सेठ, विधान शर्मा, अनामिका शर्मा, सुकेंदु साव, पिनाकी डे, निशा कुमारी, पूजा सिंह, बिरसा ाुईयां और वासिफ अली आदि मौजूद थे।

बंगाली वाहिनी ने दी श्रद्धांजलि

बंगाली वाहिनी द्वारा नेताजी की 119 वीं जयंती सुभाष मैदान में मनाई गई। इस अवसर पर बंगाली वाहिनी, आमरा बंगाली पार्टी, बंगाली महिला समाज, बंगाली छात्र एवं युवा समाज द्वारा एक रैली भी निकाली गई। इस मौके पर नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। बंगाली वाहिनी और आमरा बंगाली पार्टी द्वारा 23 जनवरी को राष्ट्रीय अवकाश और देशप्रेमिक दिवस घोषित करने, मुखर्जी कमिशन की रिपोर्ट प्रकाशित करने, आजाद हिंद फौज की सपत्ति और उसके खर्च का पूरा यौरा प्रकाशित करने, बंगाली रेजिमेंट का गठन जैसी मांगो को लेकर आंदोलन जारी रखने की बात कही।

मॉडल्स में दिखी बच्चों की प्रतिभा

सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर बारीडीह हाई स्कूल में एग्जीबिशन लगाई गई। एग्जीबिशन में नर्सरी से लेकर 10 वीं तक के स्टूडेंट्स ने अपने आर्ट व‌र्क्स को प्रदर्शित किया। इस दौरान कोलाज, असेबलाज, ड्राइंग, क्राट, पेंटिंग, मॉडल्स और स्कल्पचर सहित 100 से ज्यादा क्रिएटिव और फैक्चुअल वर्क डिस्पले किए गए। एग्जीबिशन का इनॉगरेशन सीएसआईआर-एनएमएल के सीनियर डिप्टी डायरेक्टर डॉ एनजी गोस्वामी ने किया। इस मौके पर स्कूल मैनेजिंग कमिटी के मेंबर्स भी मौजूद थें। एग्जीबिशन का उद्देश्य बच्चों के नॉलेज और क्रिएटिविटी के एक्सचेंज के माध्यम से यंग जेनरेशन में यूचुअल अंडरस्टैंडिग के साथ टीम वर्क को प्रमोट करना था।