छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बर्मामाइंस स्थित जमशेदपुर आइटीआइ सेंटर में सोमवार की दोपहर लगभग 2 बजे अप्रेंटिस एग्जाम में शामिल होने वाले एग्जामिनर्स ने एडमिट कार्ड वितरण को लेकर जमकर हंगामा मचाया। सिर्फ यहीं नहीं एग्जामिनर्स ने एडमिट कार्ड को अपने कब्जे में लेकर आइटीआइ सेंटर में जमकर तोड़फोड़ की। कांच, फर्नीचर व कंप्यूटर भी तोड़ दिए। तोड़फोड़ व हंगामा को देखते हुए अप्रेंटिस एग्जाम का एडमिट कार्ड वितरण करने को पहुंचे टाटा मोटर्स व टीएमएल ड्राइवलाइन के स्टाफ भाग खड़े हुए। हंगामे की सूचना पर बर्मामाइंस पुलिस पहुंची और स्टूडेंट्स को समझा बुझाकर शांत किया।

क्या है पूरा मामला

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार से शहर के 7 एग्जाम सेंटर्स में टाटा मोटर्स, टीएमएल ड्राइवलाइन, ब्लू स्कोप सहित कई अन्य कंपनियों द्वारा अप्रेंटिसशिप का एग्जाम लिया जाना है। जब बर्मामाईस आईटीआई सेंटर में टाटा मोटर्स व टीएमएल ड्राइवलाइन के काउंटर से एडमिट कार्ड वितरण दोपहर 1 बजे प्रारंभ हुआ तो एडमिट कार्ड खोजने में स्टाफ्स को थोड़ा विलंब होने लगा। एग्जामिनर अपना एडमिट कार्ड पहले लेने का आतुर थे। इसी क्रम में 2 बजे के आस-पास एग्जामिनर्स ने हंगामा शुरु कर दिया। एडमिट कार्ड पर कब्जा जमाने को लेकर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया। स्टूडेंट्स ने तोड़फोड़ के बाद बिखरे पड़े एडमिट कार्ड को एकत्र किया और पुलिस के पहुंचने पर बाहर निकल गए। इस तोड़फोड़ और हंगामें के कारण इन कंपनियों के लिए अप्रेंटिस के एग्जाम दे रहे 700 स्टूडेंट्स में से मात्र 30 परसेंट को ही एडमिट कार्ड मिल सका।

हॉल करा दिया था उपलब्ध

शोभा कुमारी ने बताया कि उन्होंने टाटा मोटर्स ने आग्रह कर एडमिट कार्ड वितरण के लिए केंद्र में स्थान देने की मांग की थी। हमलोगों ने इसके लिए हॉल उपलब्ध करा दिया। इस दौरान हंगामा हो गया और संस्थान परिसर में काफी तोड़फोड़ हो गई है। इस प्रक्रिया से संस्थान को कुछ लेना देना नहीं था।